होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

BAN vs NEP: नेपाल के संदीप लामिछाने ने तोड़ा पाकिस्तानी गेंदबाज हारिस राऊफ का रिकॉर्ड, 54 T20I मैचों में किया ऐसा कमाल

बांग्लादेश के किलाफ नेपाल के गेंदबाज संदीप लामिछाने ने 2 विकेट लेकर इतिहास रचा और नेपाल की तरफ से टी20आई में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले बॉलर बने।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
June 17, 2024 15:05 IST
Sandeep Lamichhane (Source- AP Photo)
Advertisement

Sandeep Lamichhane T20I record: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में नेपाल का सफर खत्म हो चुका है। इस टीम को चौथे ग्रुप मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 21 रन से हार मिली। नेपाल को हराकर बांग्लादेश ने सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर लिया, लेकिन इस सीजन में नेपाल की टीम का प्रदर्शन तारीफ के काबिल रहा। खासतौर पर इस टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जिस तरह से खेला वो कमाल का रहा।

बांग्लादेश के खिलाफ नेपाल की टीम ने अच्छी गेंदबाजी की और पूरी टीम को 19.3 ओवर में 106 रन पर ऑलआउट कर दिया, लेकिन फिर ये टीम 19.2 ओवर में 85 रन पर आउट हो गई और मैच गंवा दिया। बांग्लादेश के खिलाफ नेपाल के गेंदबाजों ने अच्छा खेल दिखाया और संदीप लामिछाने ने 2 विकेट टेकर नेपाल के लिए इतिहास रच दिया साथ ही साथ पाकिस्तानी गेंदबाज हारिस राऊफ का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

Advertisement

संदीप लामिछाने ने तोड़ा हारिस राऊफ का रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में संदीप लामिछाने ने 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि एक ओवर मेडन भी फेंका। अपनी इस गेंदबाजी के दम पर उन्होंने इतिहास रच दिया और टी20आई में नेपाल की तरफ से सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने साथ ही साथ वो ओवरऑल क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 100 विकेट लेने वाले दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बन गए।

Advertisement

संदीप लामिछाने ने टी20आई में 100 विकेट लेने का कमाल अपने 54वें मैच में किया और वो इस प्रारूप में सबसे तेज 100 विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए। संदीप ने पाकिस्तानी गेंदबाज हारिस राऊफ को तीसरे नंबर पर धकेल दिया जिन्होंने ये कमाल 71 मैचों में किया था। टी20आई में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान के नाम पर दर्ज है जिन्होंने ऐसा 53 टी20आई मैचों में किया था।

टी20आई में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज

राशिद खान (अफगानिस्तान) – 53 मैच
संदीप लामिछाने (नेपाल) – 54 मैच
हारिस राऊफ (पाकिस्तान) – 71 मैच
मार्क अडायर (आयरलैंड) – 72 मैच
बिलाल खान (ओमान) – 72 मैच
लसिथ मलिंगा (श्रीलंका) – 76 मैच

Advertisement
Tags :
Sandeep Lamichhanet20 world cup
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement