scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

बाबर आजम को ओपनिंग छीने जाने का है मलाल, कहा- पाकिस्तान के लिए नंबर 3 पर खेलकर नहीं हूं संतुष्ट

बाबर आजम पीएसएल में पेशावर जाल्मी के लिए बतौर ओपनर खेल रहे हैं। पीएसएल में उनके बल्ले से लगातार रन आ रहे हैं। वह इस वक्त टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: March 12, 2024 19:52 IST
बाबर आजम को ओपनिंग छीने जाने का है मलाल  कहा  पाकिस्तान के लिए नंबर 3 पर खेलकर नहीं हूं संतुष्ट
बाबर आजम को वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ओपनिंग से हटाकर नंबर 3 पर डिमोट किया गया है। फोटो सोर्स- AP
Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 के बाद बाबर आजम से ना सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी ले ली गई थी बल्कि उन्हें व्हाइट बॉल क्रिकेट में ओपनिंग से भी हटा दिया गया था। कप्तानी जाने के बाद बाबर को बैटिंग ऑर्डर में नंबर 3 पर डिमोट कर दिया गया। तब से बाबर की परफॉर्मेंस में गिरावट देखी गई है। इस डिमोशन को लेकर अब बाबर ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की है।

मैं नंबर 3 पर खेलकर संतुष्ट नहीं- बाबर

पीएसएल में पेशावर जाल्मी के लिए ओपनिंग कर रहे बाबर आजम ने सोमवार को एक मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह पाकिस्तान के लिए नंबर 3 पर बैटिंग करने से संतुष्ट नहीं हैं। बाबर ने कहा, "एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर मुझ पर किसी तरह का कोई दबाव नहीं है और न ही मैं कोई दबाव लेता हूं। मैंने पाकिस्तान टीम के लिए जो कुछ भी किया वह टीम की डिमांड थी, लेकिन आप अगर व्यक्तिगत रूप से पूछेंगे तो मैं पाकिस्तान के लिए वन डाउन खेलकर संतुष्ट नहीं हूं।"

Advertisement

न्यूजीलैंड सीरीज से बाबर हट गए थे ओपनिंग से

बता दें कि बाबर आजम से ओपनिंग की जिम्मेदारी इस साल के शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज से छीन ली गई थी। उनकी जगह मोहम्मद रिजवान के साथ सईम अयूब को ओपनर बनाया गया था। उस सीरीज में बाबर ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी की थी। पांच मैचों की सीरीज में बाबर ने 42.60 की औसत से 213 रन बनाए थे। वहीं बाबर पीएसएल में बतौर ओपनर 9 मैचों में 62.25 की औसत से 498 रन बना चुके हैं। इसमें 5 अर्धशतक और 1 शतक शामिल है।

3 नंबर पर बाबर का प्रदर्शन गिरा

पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने बतौर ओपनर 24 अर्द्धशतक और तीन शतक के साथ 41.1 की औसत से 2077 रन बनाए हैं। वहीं नंबर 3 पर खेलते हुए बाबर आजम का बैटिंग औसत 30 का हो गया है। बाबर आजम ने पीएसएल में कराची किंग्स के खिलाफ मैच के मैच के बाद कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अच्छा यह है कि आप खिलाड़ियों को पहचानें कि कौन भविष्य के लिए अच्छा है और कौन नहीं है, लेकिन यह मेरा काम नहीं है। उनकी फिटनेस और उनके कौशल पर एनसीए को काम करना होगा।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो