scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Babar Azam Net Worth: कार और बाइक के शौकीन हैं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, इतनी है उनकी नेट वर्थ

मैदान पर विरोधी गेंदबाजों की बखिया उधेरने वाले बाबर आजम को कार और बाइक का शौक है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 08, 2024 16:33 IST
babar azam net worth  कार और बाइक के शौकीन हैं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम  इतनी है उनकी नेट वर्थ
Babar Azam (Source- AP Photo)
Advertisement

Babar Azam Net Worth: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं और उन्होंने इस बात को साबित भी किया है। बाबर आजम इस वक्त पाकिस्तान क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी की जान हैं और क्रिकेट के हर प्रारूप में उन्होंने टीम के लिए प्रदर्शन किया है। बेहद प्रतिभाशाली बाबर आजम की तुलना अक्सर भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से की जाती है।

Advertisement

बाबर आजम की खास बात ये है कि वो जमीन से जुड़े खिलाड़ी हैं और मैदान पर वो बेहद सभ्य नजर आते हैं। बाबर आजम को बचपन से ही क्रिकेट से लगाव रहा है क्योंकि उनके चचेरे भाई कामरान अकमल और उमरान अकमल दोनों पाकिस्तान के लिए खेला करते थे। अपने भाईयों को क्रिकेट खेलता देखकर ही बाबर के मन में इस खेल के प्रति लगाव पैदा हुआ और आज अपने खेल के दम पर वो ना सिर्फ काफी सफल हैं बल्कि पैसा कमाने के मामले में भी वो काफी सफल हैं।

Advertisement

बाबर आजम हैं पाकिस्तान के अमीर क्रिकेटरों में एक

बाबर आजम मैदान पर विरोधी गेंदबाजों की धुनाई करने के लिए जाने जाते हैं तो वहीं मैदान से बाहर काफी लग्जरी लाइफ जीते हैं। बाबर आजम पाकिस्तान के सबसे अमीर क्रिकेटर्स की सूची में शुमार किए जाते हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की कमाई का मुख्य जरिया पाकिस्तान सुपर लीग, पीसीबी के साथ सालाना अनुबंध और ब्रांड एंडोर्समेंट है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक वो इस वक्त पाकिस्तान के लिए खेल रहे खिलाड़ियों में सबसे अमीर क्रिकेटर हैं। बाबर पाकिस्तान के लिए क्रिकेट के सभी प्रारूपों में खेलते हैं और पीसीबी के सालाना कॉन्ट्रैक्ट के तहत उन्हें 1.58 करोड़ (भारतीय रुपये के मुताबिक) रुपये मिलते हैं।

बाबर का नेटवर्थ है 40 करोड़ रुपये

बाबर आजम पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेलते हैं और एक सीजन में उन्हें इस वक्त 1.23 करोड़ रुपये मिलते हैं साथ ही साथ वो श्रीलंका और बांग्लादेश की टी20 सुपर लीग में भी खेलते हैं और वहां से भी उनकी आमदनी होती है। बाबर आजम वीव, पेप्सी, हेड एंड शोल्डर, एचबीएल, ओप्पो समेत कई ब्रांड्स के साथ जुड़े हुए हैं और उनके एड के जरिए भी उनकी कमाई होती है। इस स्टार क्रिकेटर के नेटवर्थ की बात करें तो ये अभी 40 करोड़ रुपये है। बाबर आजम की हर महीने की कमाई लगभघ 40 से 45 लाख रुपये है।

बेहद लग्जरी लाइफ जीते हैं बाबर

बाबर आजम काफी लग्जरी लाइफ जीते हैं और लाहौर में उनके पास एक बेहद आलीशान घर है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को गाड़ियों और बाइक का शौक है। इस वक्त उनके पास यमाहा आर-1 और बीएमडब्लू आरआर 310 है जिसकी बाजार में कीमत लगभग 20 लाख और 3 लाख है। वहीं उनके कार कलेक्शन की बात करें तो उनके पास ऑडी A5 है जिसकी कीमत 66 लाख रूपए है। इसके अलावा बाबर के पास BAIC BJ40 प्लस जीप भी है जिसकी कीमत 29 लाख रुपये है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो