scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

AUS vs WI: रन आउट के बाद भी गेंदबाज ने नहीं की अपील तो अंपायर ने भी नहीं दिया आउट, मैच में दिखा अजब-गजब नजारा

रविवार को खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 34 रन से मात दे दी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: February 12, 2024 10:01 IST
aus vs wi  रन आउट के बाद भी गेंदबाज ने नहीं की अपील तो अंपायर ने भी नहीं दिया आउट  मैच में दिखा अजब गजब नजारा
ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टी20 मुकाबले में एक गजब नजारा देखने को मिला। मैच को काफी देर तक रोकना पड़ा। फोटो सोर्स- cricket.com.au Screenshot
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मुकाबला रविवार को एडिलेड के ओवल ग्राउंड में खेला गया। इस मैच में मेजबान ने वेस्टइंडीज को 34 रन से मात देकर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार को पर्थ में खेला जाएगा जहां वेस्टइंडीज व्हाइट वॉश से बचने के लिए उतरेगी।

विंडीज के पारी के दौरान हुआ विवाद

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 242 रन का लक्ष्य दिया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी शतक लगाया। उन्होंने 55 गेंद में 120 रन की विस्फोटक पारी खेल डाली। मैक्सवेल ने इस पारी में 12 चौके और 8 छक्के लगाए। लक्ष्य का पीछा कर रही वेस्टइंडीज की पारी के दौरान एक अजब-गजब नजारा देखने को मिला। दरअसल, पारी के अंतिम ओवर में एक रन आउट को लेकर थोड़ा विवाद हुआ, लेकिन बाद में अंपायर ने खिलाड़ी को रन आउट ही दिया।

Advertisement

कैसे घटी यह अजीब घटना?

यह घटना उस वक्त हुई जब विंडीज की पारी का 19वां ओवर चल रहा था। क्रीज पर अल्जारी जोसेफ और जेसन होल्डर बल्लेबाजी कर रहे थे। ओवर की तीसरी गेंद पर अल्जारी जोसेफ ने कवर्स की तरफ शॉट खेला और सिंगल चुराने के लिए दौड़ पड़े। तभी नॉन स्ट्राइकर एंड पर स्पेंसर जॉनसन ने बेल्स उड़ा दिए थे। यह बहुत करीबी मामला था, लेकिन न तो बॉलर ने और ना ही किसी ऑस्ट्रेलियाई फील्डर ने अपील की। अंपायर भी काफी देर तक हर खिलाड़ी की तरफ देखते रहे, लेकिन किसी ऑस्ट्रेलियाई ने अपील नहीं की।

रिप्ले देख हैरान रह गए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

इसके बाद अंपायर ने भी कोई फैसला नहीं दिया। इसके बाद जब ग्राउंड में बड़ी स्क्रीन पर रिप्ले चला तो ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स हक्के-बक्के रह गए। उन्होंने तुरंत अंपायर से अल्जारी जोसेफ को आउट दिए जाने की मांग की, लेकिन अंपायर ने नियमों का हवाला देते हुए जोसेफ को आउट करार नहीं दिया। इस बातचीत के दौरान मैच काफी देर तक बाधित रहा। आखिर में अंपायर ने जोसेफ को नॉट आउट करार ही दिया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो