scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, बताया कब खेलेंगे आखिरी मैच

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी शॉन मार्श ने प्रोफेशनल क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | January 14, 2024 15:52 IST
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान  बताया कब खेलेंगे आखिरी मैच
शॉन मार्श ने किया रिटायरमेंट का ऐलान
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट खिलाड़ी शॉन मार्श ने रविवार को पेशेवर क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि बुधवार को बिग बैश लीग (बीबीएल) में सिडनी थंडर के खिलाफ मेलबर्न रेनेगेड्स का मुकाबला उनका आखिरी मैच होगा। वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच के साथ संन्यास ले रहे हैं।

मार्श को पसंद है रेनेगेड्स के लिए खेलना

40 साल के मार्श ने रेनेगेड्स से जारी बयान में कहा, ‘‘मुझे रेनेगेड्स के लिए खेलना पसंद है। मैं पिछले पांच वर्षों में कुछ शानदार लोगों (खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्य) से मिला हूं और जो दोस्ती मैंने बनाई है वह जीवन भर रहेगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं पर्दे के पीछे रह कर काम करने वाले रेनेगेड्स के कोच और कर्मचारियों का शुक्रिया करना चाहूंगा जिनकी वजह से मेरा काम कुछ आसान हो गया।’’

Advertisement

चोट के कारण मार्श नहीं खेल पाए थे शुरुआती मैच

चोट के कारण मौजूदा सत्र को देर से शुरू करने वाले मार्श ने पांच मैचों में 45.25 के औसत और 138.16 के स्ट्राइक रेट से 181 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान तीन अर्धशतक भी लगये है। मार्श 2019-20 सत्र में रेनेगेड्स में शामिल होने से पहले 2011-19 के बीच पर्थ स्कॉर्चर्स के साथ एक लंबा और सफल समय बिताया था। उन्होंने अपनी पिछली टीम का भी शुक्रिया किया।

मार्श ने श्रीलंका के खिलाफ खेला था आखिरी मैच

उन्होंने कहा, ‘‘मैं स्कॉर्चर्स का बहुत आभारी हूं। मेरे पास पर्थ में खेलने की कुछ अच्छी यादें हैं और मैंने वास्तव में वहां अपने समय का आनंद लिया। उस टीम के लिए लगातार खिताब जीतना मेरे लिए क्रिकेट के सबसे सुखद क्षण में था। मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के लिए भी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया । उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 13 शतक के साथ 5,200 से अधिक रन बनाये। देश के लिए उन्होंने अपना आखिरी मैच 2019 विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो