scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ओपनिंग में फ्लॉप हो रहे स्टीव स्मिथ को मिला कोच का साथ, कहा- भारत दौरे पर भी होंगे हमारे ओपनर

स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालने के बाद से स्मिथ 28.50 की औसत से सिर्फ 171 रन बना पाए हैं जिसमें एक हाफ सेंचुरी शामिल है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: March 13, 2024 22:04 IST
ओपनिंग में फ्लॉप हो रहे स्टीव स्मिथ को मिला कोच का साथ  कहा  भारत दौरे पर भी होंगे हमारे ओपनर
स्टीव स्मिथ बतौर ओपनर टेस्ट क्रिकेट में लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। डेविड वार्नर के रिटायरमेंट के बाद से उन्हें ओपनिंग की जिम्मेदारी मिली है। फोटो सोर्स- ICC
Advertisement

डेविड वार्नर के रिटायरमेंट के बाद से टेस्ट में बतौर ओपनर खेल रहे अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इस बैटिंग पोजिशन पर लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। स्टीव स्मिथ का बल्ला न्यूजीलैंड दौरे पर भी नहीं चला। न्यूजीलैंड टूर पर दो टेस्ट की 4 पारियों में स्मिथ के बल्ले से 12.75 की औसत से सिर्फ 51 रन ही निकले। उन्होंने चार पारियों में 11,9,31 और 0 का ही स्कोर किया। यही नहीं ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालने के बाद से स्मिथ 28.50 की औसत से सिर्फ 171 रन बना पाए हैं जिसमें एक हाफ सेंचुरी शामिल है।

बदलाव नहीं करेंगे- एंड्रयू

स्मिथ के इस बुरे दौर में उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड का साथ मिला है। एंड्रयू ने कहा है कि स्मिथ भले ही नई भूमिका में फेल हो रहे हों, लेकिन मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि हम कोई बदलाव नहीं करेंगे। एंड्रयू ने कहा है, "बदलाव की जरूरत नहीं है, हमने फिलहाल न्यूजीलैंड में 2-0 से सीरीज जीती है। पिछले 12 टेस्ट में से हमने 8 जीते हैं जिनमें से 4 विदेशी सरजमीं पर जीते हैं।

Advertisement

कठिन परिस्थितियों में बेहतर करना जानते हैं स्मिथ- एंड्रयू

ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच ने आगे कहा है, “हर कोई स्टीव स्मिथ के बारे में सवाल कर रहा है। मैं यह कहना चाहूंगा कि स्मिथ एक महान खिलाड़ी हैं और समस्याओं को सुलझाने में उनकी क्षमता उनकी सबसे बड़ी ताकत में से एक है। वह मुश्किल परिस्थितियों में बेहतर करना जानते हैं और मुझे यकीन है कि वह इस कठिन परिस्थिति में सर्वश्रेष्ठ होकर निकलेंगे।"

भारत के खिलाफ रन बनाएंगे स्मिथ- एंड्रयू

मैक्डोनाल्ड ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारत के खिलाफ सीरीज शुरू होने पर स्मिथ एक बेहतर सलामी बल्लेबाज के रूप में वापसी करेंगे। उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ स्टीव स्मिथ का बल्ला अक्सर रन बनाता है और हमें उम्मीद है कि वह भारतीय टीम के खिलाफ दबाव बनाने के मोटिवेशन के साथ ही खेलेंगे। बता दें कि स्टीव स्मिथ ने डेविड वार्नर के रिटायरमेंट के बाद खुद ही ओपनिंग करने की इच्छा जताई थी।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो