scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

David Warner Retirement: टेस्ट और वनडे से रिटायर हो चुके वॉर्नर ने किया खुलासा, बताया कब T20 इंटरनेशनल को कहेंगे अलविदा

वेस्टइंडीज के खिलाफ 70 रन की पारी खेलकर प्लेयर ऑफ द मैच बने वॉर्नर ने बताया टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से कब होंगे रिटायर।
Written by: खेल डेस्‍क
February 09, 2024 19:26 IST
david warner retirement  टेस्ट और वनडे से रिटायर हो चुके वॉर्नर ने किया खुलासा  बताया कब t20 इंटरनेशनल को कहेंगे अलविदा
David Warner (Source- AP Photo)
Advertisement

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इस साल की शुरुआत में टेस्ट और वनडे प्रारूप से रिटायमेंट ले ली थी, लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 प्रारूप में खेल रहे हैं। इस कड़ी में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में 70 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई और प्लेयर ऑफ द मैच भी बने। इस मैच में टीम को मिली जीत के बाद डेविड वॉर्नर ने कन्फर्म किया की वह कब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। यानी इसके बाद उनके इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का इसके बाद पूरी तरह से द एंड हो जाएगा।

टी20 वर्ल्ड कप के बाद वॉर्नर लेंगे संन्यास

डेविड वॉर्नर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेला और यह साफ कर दिया कि वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप से विदा ले लेंगे। वॉर्नर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में 36 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली और इसकी मदद से उनकी टीम को 11 रन से पहले टी20 मैच में जीत मिली। जीत के बाद वॉर्नर ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा कि टीम को जीत मिली और यह देखकर उन्हें खुशी हो रही है। यह विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा था और इसका आपको फायदा उठाना होगा। मैं काफी अच्छा और तरोताजा महसूस कर रहा हूं साथ ही बहुत उत्साहित भी हूं।

Advertisement

डेविड वॉर्नर ने आगे कहा कि मैं टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलना चाहता हूं और वहीं पर अपनी यात्रा को खत्म करना चाहता हूं। अगले 6 महीने की यात्रा अच्छी रहेगी और मैं यही उम्मीद करता हूं। न्यूजीलैंड दौरे के बारे में उन्होंने कहा कि लगभग वही टीम वहां जा रही है और यह अहम है कि हम वहां जीतें। अगर ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत जाता है तो वह तीनों प्रारूपों के वर्ल्ड चैंपियन के रूप में संन्यास लेंगे। वॉर्नर ने पैट कमिंस की कप्तानी में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और फिर वनडे वर्ल्ड कप खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। आपको बता दें टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन एक जून से वेस्टइंडीज और यूएई में संयुक्त रूप से किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो