scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

AUS vs SCO: स्टोइनिस ने 17 साल बाद दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों की बराबरी की, ऐसा करके फिंच, हसी और वॉर्नर को पीछे छोड़ा

मार्कस स्टोइनिस ने स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत में बड़ी भूमिका निभाई और अपनी पारी से कई रिकॉर्ड बना डाले।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
June 16, 2024 14:42 IST
aus vs sco  स्टोइनिस ने 17 साल बाद दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों की बराबरी की  ऐसा करके फिंच  हसी और वॉर्नर को पीछे छोड़ा
Marcus Stoinis (Source- AP Photo)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का अपना आखिरी ग्रुप मैच स्कॉटलैंड के खिलाफ खेला और इस मैच में ट्रेविस हेड (68 रन) और मार्कस स्टोइनिस (59 रन) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 5 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में स्कॉटलैंड ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 180 रन बनाए और फिर कंगारू टीम ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाकर मैच जीत लिया। कंगारू टीम के लिए हेड और स्टोइनिस दोनों ने अर्धशतकीय पारियां खेली, लेकिन प्लेयर ऑफ द मैच स्टोइनिस को चुना गया। उन्होंने अपनी नाबाद पारी के दम पर कुछ शानदार रिकॉर्ड्स अपने नाम पर दर्ज किए।

स्टोइनिस ने हसी, फिंच और वॉर्नर को पीछे छोड़ा

मार्कस स्टोइनिस ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 2 छक्के और 9 चौके लगाते हुए 29 गेंदों पर 59 रन की पारी खेली और प्लेयर ऑफ द मैच बने। टी20 वर्ल्ड कप में ये तीसरा मौका था जब उन्होंने ये खिताब अपने नाम किया। अब टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए ये टाइटल जीतने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में स्टोइनिस तीसरे नंबर पर आ गए। स्टोइनिस ने एरोन फिंच, माइकल हसी और डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने दो-दो बार ये कमाल किया है। टी20 वर्ल्ड कप में कंगारू टीम के लिए सबसे ज्यादा बार ये खिताब जीतने वाले खिलाड़ी शेन वॉटसन और एडम जंपा हैं।

Advertisement

T20WC में ऑस्ट्रे्लिया के लिए सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड

5 - शेन वॉटसन
5 - एडम जंपा
3 - मार्कस स्टोइनिस
2 - एरोन फिंच
2 - माइकल हसी
2 - डेविड वॉर्नर

स्टोइनिस ने की शोएब मलिक और मिस्बा उल हक की बराबरी

स्कॉटलैंड के खिलाफ स्टोइनिस बल्लेबाजी के लिए 5वें नंबर पर आए और ताबड़तोड़ 59 रन की पारी खेली। टी20 वर्ल्ड कप में ये दूसरा मौका था जब स्टोइनिस ने 5वें या उससे नीचे के क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 50 प्लस का स्कोर बनाया। अब वो टी20 वर्ल्ड कप के एक सीजन में दो बार 50 प्लस की पारी खेलने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए। स्टोइनिस से 17 साल पहले ये कमाल पाकिस्तान के खिलाड़ी मिस्बा उल हक और शोएब मलिक ने किया था। इन दोनों खिलाड़ियों ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में दो बार 5वें या उससे नीचे के क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 50 प्लस की पारी खेली थी। स्टोइनिस अब इन दोनों पाकिस्तानी खिलाड़ियों की बराबरी पर आ गए।

Advertisement

T20WC के एक सीजन में 50 प्लस की पारी खेलने वाले बल्लेबाज (5वें या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए)

2 - मिस्बाह उल हक (2007)
2 - शोएब मलिक (2007)
2 - मार्कस स्टोइनिस (2024)

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो