scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

छक्का लगाया पर हो गई हिटविकेट, फिर भी अंपायर ने क्यों नहीं दिया आउट, VIDEO देख समझें क्या है पूरा माजरा

ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर अलाना किंग हिटविकेट होने के बाद भी आउट नहीं हुईं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: February 10, 2024 16:57 IST
छक्का लगाया पर हो गई हिटविकेट  फिर भी अंपायर ने क्यों नहीं दिया आउट  video देख समझें क्या है पूरा माजरा
अलाना किंग ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर हैं।
Advertisement

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच शनिवार को खेले गए मैच में अजीब नजारा दिखाई दिया। ऐसा क्रिकेट के मैदान पर बहुत कम देखने को मिला। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज अलाना किंग ने एक गेंद पर छक्का जड़ दिया लेकिन वह हिट विकेट हो गई। इसके बावजूद अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया।

अलाना हुई हिट विकेट

ऑस्ट्रेलिया की पारी का 48वां ओवर चल रहा था। गेंद मसबत क्लास के हाथों में थी। स्ट्राइक पर अलाना किंग मौजूद थी। फुलटॉस गेंद पर उन्होंने छक्का लगाने के लिए बल्ला घुमाया। गेंद तो बाउंड्री पार पहुंच गई लेकिन शॉट लगाने के बाद अलाना संतुलन नहीं बना सकी। वह नीचे गिर गई और उनका बल्ला स्टंप्स से टकरा गया। विरोधी टीम यह सोच कर जश्न मना रही थी कि किंग हिट विकेट हो गई लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया।

Advertisement

नो बॉल थी क्लास की गेंद

ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान हीली भी यह देखकर हैरान थीं। अंपायर ने मस्बत की गेंद को नो बॉल करार दिया। क्योंकि मसबत की वह गेंद बल्लेबाज के कंधे से ऊपर थी। इसी वजह से अलाना आउट नहीं हुई। जिस गेंद पर साउथ अफ्रीका को विकेट मिलना चाहिए था उस गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को 7 रन मिल गए। सोशल मीडिया पर इस वाकया का वीडियो बहुत वायरल हो रहा है।

ऑस्ट्रेलिया ने जीता मैच

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की। एलिसा हीली के 60 और बेथ मूनी के 82 रनों के अहम योगदान के कारण टीम 50 ओवर में 277 रन बनाए। ताहिला मैक्ग्रा ने भी 44 रन की पारी खेली। साउथ अफ्रीका की ओर से मतबस क्लास ने चार विकेट लिए। बारिश के खलल के कारण साउथ अफ्रीका को 31 ओवर में 238 रन बनाने थे। हालांकि मेहमान टीम 127 रन के स्कोर पर ही सिमट गई। टीम के लिए सबसे ज्यादा 34 रन सुन लूस ने बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से अलाना किंग ने चार, ताहिला मैक्ग्रा और किम गार्थ ने 3-3 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया ने 110 रन से मैच अपने नाम किया।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो