scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

AUS vs PAK CHAMPS: पाकिस्तानी धुरंधरों ने कंगारुओं को चटाई धूल; यूनिस खान की तूफानी फिफ्टी, शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक का ऑलराउंड प्रदर्शन

पाकिस्तान चैंपियंस के कप्तान यूनिस खान प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस की ओर से एरोन फिंच हाइएस्ट स्कोरर रहे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: July 05, 2024 06:35 IST
aus vs pak champs  पाकिस्तानी धुरंधरों ने कंगारुओं को चटाई धूल  यूनिस खान की तूफानी फिफ्टी  शाहिद अफरीदी  शोएब मलिक का ऑलराउंड प्रदर्शन
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की जीत में कप्तान यूनिस खान के अलावा शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक और मिस्बाह उल हक ने भी अहम भूमिकाएं निभाईं।
Advertisement

वर्ल्ड चैंपियंस ऑफ लीजेंड्स 2024 के दूसरे मैच में पाकिस्तान चैंपियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत से पाकिस्तान को 2 अंक मिले। इंडिया चैंपियंस के भी 2 अंक हैं, लेकिन बेहतर रनरेट (+0.487) होने के कारण वह पाकिस्तान चैंपियंस (+0.262) से ऊपर शीर्ष पर है। पाकिस्तान दूसरे नंबर पर है।

Advertisement

बर्मिंघम के एजबस्टन मैदान पर खेले गए ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान चैंपियंस के मैच में यूनिस खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 189 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान चैंपियंस ने 19.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Advertisement

इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को धो डाला; फिल मस्टर्ड का तूफानी पचासा, भारतवंशी और पाकिस्तानी की कसी हुई गेंदबाजी

शोएब मलिक और शाहिद अफरीदी ने गेंद और बल्ले से किया कमाल

पाकिस्तान की जीत में कप्तान यूनिस खान, मिस्बाह उल हक, शोएब मलिक और शाहिद अफरीदी ने अहम भूमिकाएं निभाईं। यूनिस खान प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। यूनिस खान ने 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 41 गेंद में 63 रन की पारी खेली। मिस्बाह उल हक 30 गेंद में 46 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 3 चौके और 2 छक्के लगाए। शोएब मलिक ने 17 गेंद में 23 रन बनाए। शाहिद अफरीदी 5 गेंद में 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

एरोन फिंच की अर्धशतकीय पारी बेकार

शोएब मलिक और शाहिद अफरीदी ने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी शानदार प्रदर्शन किया। शोएब मलिक ने 3 ओवर में 24 रन लेकर 2 विकेट लिए। वहीं शाहिद अफरीदी ने 3 ओवर में 34 रन लेकर 2 विकेट लिए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से एरोन फिंच ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 40 गेंद में 68 रन की पारी खेली।

Advertisement

बेन डंक ने भी खेली तूफानी पारी

बेन डंक को शोएब मलिक ने बोल्ड किया। उन्होंने पवेलियन लौटने से पहले 18 गेंद में 27 रन की तूफानी पारी खेली। कैलम फर्गुसन 16 गेंद में 26 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया। नाथन कूल्टर नाइल ने भी 10 गेंद में 25 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाए।

Advertisement

पाकिस्तान चैंपियंस की ओर से सोहेल तनवीर, वहाब रियाज और सईद अजमल ने भी एक-एक विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान ब्रेट ली ने 3.4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए। नाथन कूल्टर नाइल ने 3 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट लिए। जेवियर डोहर्टी ने 4 ओवर में 31 रन देकर एक विकेट लिया।

अब वेस्टइंडीज से भिड़ेगी पाकिस्तानी टीम

पाकिस्तान चैंपियंस का अगला मैच वेस्टइंडीज चैंपियंस से है। यह मैच 4 जुलाई को रात 9 बजे (भारतीय समयानुसार) से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस का अगला मुकाबला 5 जुलाई को साउथ अफ्रीका चैंपियंस से है। यह मैच 5 जुलाई को शाम 5 बजे (भारतीय समयानुसार) से खेला जाएगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो