scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

AUS vs PAK: पैट कमिंस ने गेंदबाजी करते हुए लपका कमाल का कैच, ट्रेविस हेड के सेलिब्रेशन ने फैंस का जीता दिल; देखें VIDEO

पाकिस्तान के अबदुल शफीक को आउट करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कमाल का कैच लपका।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | Updated: December 27, 2023 15:34 IST
aus vs pak  पैट कमिंस ने गेंदबाजी करते हुए लपका कमाल का कैच  ट्रेविस हेड के सेलिब्रेशन ने फैंस का जीता दिल  देखें video
पैट कमिंस का शानदार कैच
Advertisement

Australia vs Pakistan: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस इन दिनों छाए हुए हैं। चाहे वह आईपीएल ऑक्शन हो या पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज। पैट कमिंस ने मेलबर्न टेस्ट में कमाल का कैच लेकर सभी को हैरान कर दिया। कमिंस ने यह कैच गेंदबाजी करते हुए लिया जो कि किसी भी तेज गेंदबाज के लिए काफी मुश्किल होता है।

Advertisement

अबदुल शफीक को नहीं थी उम्मीद

यह वाकया है पाकिस्तान की दूसरी पारी के 35वें ओवर की। अब्दुल शफीक स्ट्राइक पर थे और कमिंस गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की पांचवीं गेंद पर कमिंस ने गेंद डाली और शफीर न सामने की ओर खेला। गेंद उछल गई। कमिंस उस समय एक्शन में ही थे और ऐसे में शफीक को नहीं लगा कि वह गेंद को लपक पाएंगे। हालांकि कमिंस ने जो किया उसे देखकर सब हैरान रह गए।

Advertisement

पैट कमिंस ने लपका शानदार कैच

कमिंस ने सामने की ओर भागते हुए ही नीचे की जाती गेंद को दोनों हाथों से लपका। कैच लेने के चक्कर में उनका पूरा शरीर घूम गया। वह नीचे गिर गए लेकिन गेंद को हाथों ने निकलने नहीं दिया। शफीक के साथ-साथ कमिंस के साथ भी इस कैच को देखकर हैरान थे। कमिंस के इस शानदार कैच के कारण शफीक को 62 रन बनाकर वापस लौटना पड़ा।

ट्रेविस हेड का वीडियो भी हुआ वायरल

इस कैच के अलावा ट्रेविस हेड ने भी फैंस का मनोरंजन करने में कोई कमी नहीं छोड़ी। हेड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह बाउंड्री के पास खड़े हैं। उन्होंने फैंस से उनका एक्शन रिपीट करने को कहा। हेड के साथ-साथ पीछे स्टैंड में बैठे दर्शक भी वैसा ही करने लगे। सबने मिलकर सेलिब्रेट किया। सोशल मीडिया पर भी यह वीडियो फैंस को काफी पसंद आई।

मार्नस लाबुशेन ने 63 रन की धैर्यपूर्ण पारी खेली जिससे ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन बुधवार को अपनी पहली पारी में 318 रन बनाए। पाकिस्तान ने इसके जवाब में सजग शुरुआत की और चाय के विश्राम के समय तक एक विकेट पर 68 रन बनाए। ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने इमाम उल हक (10) को आउट करके ऑस्ट्रेलिया को एकमात्र सफलता दिलाई।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो