scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

गौतम गंभीर के बाद राहुल द्रविड़ नहीं, KKR का मेंटर बन सकता है साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज ऑलराउंडर!

गौतम गंभीर के बाद केकेआर इस खिलाड़ी को अपनी टीम का मेंटर बना सकता है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
July 11, 2024 19:52 IST
गौतम गंभीर के बाद राहुल द्रविड़ नहीं  kkr का मेंटर बन सकता है साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज ऑलराउंडर
KKR team (Source- AP Photo)
Advertisement

गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच बन चुके हैं और वो श्रीलंका दौरे के साथ अपनी ये जिम्मेदारी संभाल लेंगे। गंभीर इससे पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर थे। अब गंभीर के द्वारा इस पद को छोड़ने के बाद केकेआर फ्रेंचाइजी किसे अपनी टीम का मेंटर नियुक्त करेगा इसका खुलासा कुछ रिपोर्ट्स के माध्यम से हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक केकेआर ने मेंटर पद के लिए राहुल द्रविड़ से संपर्क किया था, लेकिन अब एक और नया नाम सामने आया है।

Advertisement

जैक कैलिस बन सकते हैं केकेआर के मेंटर

टेलीग्राफ के मुताबिक केकेआर फ्रेंचाइजी अब अपनी टीम का मेंटर साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस को बना सकती है। जैक कैलिस पहले भी केकेआर के हेड कोच के पद पर साल 2016 से लेकर साल 2019 तक रह चुके थे। वो इस टीम के लिए बतौर खिलाड़ी साल 2011 से लेकर 2014 तक खेल चुके थे और उनके टीम में रहते हुए केकेआर टीम दो बार आईपीएल चैंपियन भी बनी थी। कैलिस साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के लिए भी बतौर बैटिंग कंसलटेंट काम कर चुके हैं।

Advertisement

कुछ दिनों पहले न्यूज 18 के एक रिपोर्ट के मुताबिक ये बात सामने आई थी कि केकेआर ने मेंटर पद के लिए राहुल द्रविड़ से संपर्क किया था और कहा जा रहा था कि गंभीर हेड कोच बनते हैं तो उसके बाद द्रविड़ केकेआर के मेंटर बनेंगे, लेकिन इस पर तस्वीर कुछ साफ नहीं हो पाई। वहीं दूसरी तरफ कई अन्य रिपोर्ट्स के मुताबिक कहा जा रहा है कि अभिषेक नायर जो अभी केकेआर के सहायक कोच हैं वो भारतीय टीम के साथ गंभीर के सहायक कोच के रूप में काम कर सकते हैं। इसके अलावा क्रिकबज के रिपोर्ट के मुताबिक गंभीर चाहते हैं कि केकेआर के फील्डिंग कोच रियान टेन डोएसे भारतीय टीम के फील्डिंग कोच बनें।

2027 के आखिरी तक गंभीर रहेंगे भारत के हेड कोच

गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच 2027 के आखिरी तक बने रहेंगे। इस दौरान भारतीय टीम को 5 आईसीसी इवेंट में हिस्सा लेना है जिसमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025-2027 शामिल है। इसके अलावा गंभीर के हेड कोच रहते भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025, टी20 वर्ल्ड कप 2026 और वनडे वर्ल्ड कप 2027 में हिस्सा लेगी। गंभीर का बतौर हेड कोच पहला असाइनमेंट श्रीलंका दौरा होगा जिसमें टीम इंडिया को 3-3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज में हिस्सा लेना है। इस सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं होंगे तो वहीं वनडे टीम की कप्तानी केएल राहुल जबकि टी20 टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो