scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की टीम घोषित, वनडे विश्व कप के कप्तान को जगह नहीं

अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा कर दी है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: April 30, 2024 23:35 IST
t20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की टीम घोषित  वनडे विश्व कप के कप्तान को जगह नहीं
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Source- AP Photo)
Advertisement

अफगानिस्तान ने इस साल जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। दिग्गज स्पिनर राशिद खान टीम का नेतृत्व करेंगे। अफगानिस्तान ने 2022 वनडे वर्ल्ड कप की तुलना में अपनी टीम में कुछ बदलाव किए हैं। करीम जनत, मोहम्मद इशाक और नूर अहमद को टीम में शामिल किया गया है।

Advertisement

Team India Squad Announced Full Detail: Check Here

Advertisement

हालांकि, हशमतुल्लाह शाहिदी को टीम में जगह नहीं मिली है। उन्होंने पिछले साल वनडे विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान का नेतृत्व किया था। उनकी आखिरी बार टी20 2022 में खेला था। इस साल मार्च में आयरलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले युवा नांग्याल खरोती को भी टीम में जगह मिली है। 20 वर्षीय खिलाड़ी ने उस सीरीज में तीन मैचों में केवल 5.90 की इकॉनमी से पांच विकेट लेकर प्रभावित किया।

अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के खिलाड़ी को मिला मौका

जगह पक्की करने वाले एक और युवा अफगान खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद इशाक हैं, जो 2020 और 2022 अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम का हिस्सा थे। मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नांग्याल खरोती और अनुभवी मोहम्मद नबी के की मदद से राशिद स्पिन विभाग का नेतृत्व करेंगे। नवीन-उल-हक, फरीद अहमद और फजलहक फारूक की टीम में जगह बरकरार है और अफगानिस्तान की तेज गेंदबाजी लाइन-अप में शामिल हैं।

T20 वर्ल्ड कप 2024: इंग्लैंड की टीम में आर्चर की वापसी, भारत के खिलाफ 22 विकेट लेने वाले स्पिनर को मौका

Advertisement

अफगानिस्तान टीम

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद इशाक, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नांग्याल खरोती, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल- हक, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद मलिक

Advertisement

रिजर्व: सेदिक अटल, हजरतुल्लाह जजई, सलीम सफी

यह ब्रेकिंग न्यूज है। अधिक जानकारी के लिए जुड़े रहें...

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो