scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20 विश्व कप 2024 में दो भारतीयों की मौत: अब इरफान पठान के मेकअप आर्टिस्ट स्विमिंग पूल में डूबे, MCA भी खो चुका है अपना अध्यक्ष

इरफान पठान के निजी मेकअप आर्टिस्ट फैयाज अंसारी की शुक्रवार 21 जून को वेस्टइंडीज के स्विमिंग पूल में डूबने से मौत हो गई। फैयाज अंसारी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान इरफान पठान के साथ थे। जब यह हादसा हुआ, तब फैयाज अंसारी होटल के स्विमिंग पूल में स्वीमिंग का आनंद ले रहे थे। शादी के दो महीने बाद ही उनकी असामयिक मौत ने उनके परिवार और दोस्तों को सदमे में डाल दिया है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: June 24, 2024 18:16 IST
t20 विश्व कप 2024 में दो भारतीयों की मौत  अब इरफान पठान के मेकअप आर्टिस्ट स्विमिंग पूल में डूबे  mca भी खो चुका है अपना अध्यक्ष
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इरफान पठान के मेकअप आर्टिस्ट फैयाज अंसारी की 21 जून की शाम स्विमिंग पूल में नहाते समय डूबने से मौत हो गई।
Advertisement

बिजनौर के नगीना के रहने वाले फैयाज अंसारी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान के साथ टी20 विश्व कप 2024 में गए थे। यह टूर्नामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जा रहा है। टूर्नामेंट में सुपर 8 के मुकाबले वेस्टइंडीज में हो रहे हैं। इरफान पठान के मेकअप आर्टिस्ट फैयाज अंसारी की 21 जून की शाम वेस्टइंडीज में एक स्विमिंग पूल में डूबने से मौत हो गई।

Advertisement

फैयाज अंसारी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान इरफान पठान के साथ थे। जब यह हादसा हुआ, तब फैयाज अंसारी होटल के स्विमिंग पूल में स्वीमिंग का आनंद ले रहे थे। शादी के दो महीने बाद ही अचानक हुई इस दुर्घटना से उनके परिवार में कोहराम मच गया है।

Advertisement

इसी महीने की 10 तारीख को मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के अध्यक्ष अमोल काले न्यूयॉर्क में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। वह न्यूयॉर्क में भारत-पाकिस्तान का मैच देखने गए थे। अमोल काले के साथ एमसीए के पदाधिकारी भी भारत-पाकिस्तान मैच देखने गए थे। मैच देखने के बाद अमोल काले होटल में जाकर सो गए थे, लेकिन अगले दिन उठे नहीं।

फैयाज अंसारी के चचेरे भाई मोहम्मद अहमद के मुताबिक, डूबने की खबर से परिवार गमगीन है। दो महीने पहले ही फैयाज अंसारी की शादी हुई थी। परिवार अपने प्रियजन को अचानक खोने के सदमे और अपार दुख से जूझ रहा है। इरफान पठान इस समय वेस्टइंडीज में हैं। वह टी20 विश्व कप की कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं।

इरफान पठान फैयाज अंसारी के शव को भारत भेजने से जुड़ी सभी औपचारिकताएं पूरी कर रहे हैं। फैयाज अंसारी को इरफान पठान अपने साथ अंतरराष्ट्रीय टूर पर ले गए थे। परिवार को उम्मीद है कि फैयाज अंसारी का शव दिल्ली पहुंचेगा। उनका शव दिल्ली आने में 3 से 4 दिन लगने का अनुमान है।

Advertisement

22 साल पुराना था इरफान और फैयाज का रिश्ता

फैयाज अंसारी के साथ इरफान पठान का घनिष्ठ संबंध था। फैयाज अंसारी लंबे समय से इरफान पठान के निजी मेकअप आर्टिस्ट थे। उनका जुड़ाव 22 साल पहले तब शुरू हुआ था जब बिजनौर में नगीना तहसील के काजी सराय मोहल्ले के मूल निवासी फैयाज अंसारी मुंबई पहुंचे और अपना सैलून शुरू किया।

Advertisement

इसी दौरान इरफान पठान ने मेकअप सेवाओं के लिए उनके सैलून में जाना शुरू किया। फैयाज अंसारी की प्रतिभा को पहचानते हुए इरफान पठान ने उन्हें अपना निजी मेकअप आर्टिस्ट बना लिया। वह उन्हें कई अंतरराष्ट्रीय यात्राओं पर अपने साथ ले गए। इससे उनके पेशेवर संबंध और व्यक्तिगत दोस्ती और मजबूत हुई।

क्रिकेट समुदाय भी है शोकाकुल

फैयाज अंसारी की मौत की खबर सुनकर क्रिकेट समुदाय भी हिल गया है। खेल के प्रति समर्पण और इरफान पठान के साथ लंबे समय से जुड़े होने के कारण फैयाज अंसारी क्रिकेट जगत में काफी लोकप्रिय थे। उनका असामयिक निधन उन लोगों के लिए एक बड़ी क्षति है जो उन्हें व्यक्तिगत और पेशेवर रूप से जानते थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो