scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

चारों खाने चित हो गई टीम इंडिया, फाइनल में फेल हुई रोहित की सेना

IND vs AUS Final: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (world cup 2023) का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया (ind vs aus) के बीच खेला गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने दर्ज की जीत। ट्रेविस हेड ने अकेले ही जिताया मैच। भारतीय टीम (team India) की बल्लेबाजी हो गई पूरी तरह से फेल।
Written by: Shubham Garg
November 19, 2023 22:54 IST
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में चार विकेट पर 241 रन बनाकर मैच को जीत लिया। कंगारू टीम के लिए ट्रेविस हेड ने 141 रन की मैज जिताऊ पारी खेली। मार्नश लाबुशेन ने नाबाद 58 रन बनाए। मिचेल मार्श 15, डेविड वॉर्नर सात, स्टीव स्मिथ चार रन बनाकर आउट हुए। ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद दो रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया छठी बार विश्व विजेता बना है। वहीं, भारत का तीसरी बार ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया। बुमराह को दो विकेट, शमी और सिराज को एक-एक विकेट मिले।

भारत के लिए केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 66 और विराट कोहली ने 54 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 47 और सूर्यकुमार यादव ने 18 रन बनाए। कुलदीप यादव ने 10 रनों का योगदान दिया। इन पांच खिलाड़ियों के अलावा कोई भी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। रवींद्र जडेजा नौ, मोहम्मद शमी छह, श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल चार-चार रन बनाकर आउट हुए। जसप्रीत बुमराह एक रन ही बना पाए। मोहम्मद सिराज नौ रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। पैट कमिंस और जोश हेजलवुड को दो-दो सफलता मिली। ग्लेन मैक्सवेल और एडम जम्पा ने एक-एक विकेट लिए।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो