scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

सूर्यकांत तिवारी का दावा- रेड मारने आए इनकम टैक्स अफसरों ने मुझसे कहा, सत्ताधारी कांग्रेस गिरा दो तुम चीफ मिनिस्टर बन जाओगे

रायपुर के कारोबारी का दावा है कि कुछ अफसरों ने दबाव बनाया कि वो प्रदेश के 40-45 विधायकों की सूची बनाएं। विपक्ष के विधायकों के सहयोग से प्रदेश की सरकार बदल दी जाएगी। उनको सीएम बना दिया जाएगा।
सूर्यकांत तिवारी का दावा  रेड मारने आए इनकम टैक्स अफसरों ने मुझसे कहा  सत्ताधारी कांग्रेस गिरा दो तुम चीफ मिनिस्टर बन जाओगे
चैरेटी के लिए डोनेशन देते हैं तो इसके जरिए भी इनकम टैक्स में छूट प्राप्त कर सकते हैं।
Advertisement

छत्तीसगढ़ के कोयला कारोबारी सूर्यकांत ने इनकम टैक्स की रेड के बाद कहा है कि सूबे में सत्ता परिवर्तन की साजिश रची जा रही है। इसके लिए रेड का इस्तेमाल किया गया। सूर्यकांत ने कहा है कि उनके ठिकानों पर 30 जून को आयकर की रेड पड़ी। कुछ अफसरों ने दबाव बनाया कि वो प्रदेश के 40-45 विधायकों की सूची बनाएं। विपक्ष के विधायकों के सहयोग से प्रदेश की सरकार बदल दी जाएगी। उनको सीएम बना दिया जाएगा। उनका कहना है कि छत्तीसगढ़ का एकनाथ शिंदे बनाने के लिए इनकम टैक्स के अफसरों ने सारे पैंतरे इस्तेमाल किए थे।

सूर्यकांत ने कहा कि डॉ रमन सिंह इसे राजनीतिक रंग दे रहे हैं। अफसरों ने तीन दिनों तक उनको सोने नहीं दिया। मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया गया। आयकर अफसरों ने दबाव बनाया कि वो अपने कारोबार में मुख्यमंत्री सचिवालय की उप सचिव सौम्या चौरसिया का नाम जोड़ दें। सौम्या चौरसिया से उनके पारिवारिक संबंध हैं। उनके घर के सभी लोग उनको जानते हैं।

Advertisement

अफसरों ने कहा कि वो अपने कारोबार में सौम्या चौरसिया का नाम जोड़ दें तो वो उनको छत्तीसगढ़ का एकनाथ शिंदे बना देंगे। सूर्यकांत ने कहा कि वो एक कारोबारी हैं। अफसरों ने उनको पीटा। उनका कहना था कि वो मेहनत करते हैं। जीवन में तरक्की करना कोई अपराध तो नहीं।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग ने 30 जून को कोयला परिवहन और इससे संबंधित व्यवसाय वाले समूह पर दबिश दी थी। इसमें आयकर विभाग ने 9.5 करोड़ रुपये की नकदी और 4.5 करोड़ की मूल्य के आभूषण जब्त किए थे। इसके अलावा करोड़ों के टैक्स की चोरी का भी पता लगाया गया है। इसमें एक वरिष्ठ अधिकारी और सूर्यकांत तिवारी का नाम सामने आया है।

उसके बाद से छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की दबिश से राजनीति गरमा गई है और इस बीच सूर्यकांत तिवारी का नाम सुर्खियों में आ गया है। अब बीजेपी और कांग्रेस के नेता सूर्यकांत तिवारी के रिश्ते अपने-अपने विरोधी पार्टी के साथ ढूंढने में लग गए हैं। सोशल मीडिया पर बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ सूर्यकांत तिवारी की तस्वीर पोस्ट की जा रही है।

Advertisement

कांग्रेस नेता सुशील आनंद शुक्ला का कहना है कि सूर्यकांत के आरोप से साफ है कि बीजेपी किस कदर सरकार गिराने को छटपटा रही है। हालांकि बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव का कहना है कि भूपेश बघेल के कहने पर ये सारा खेल रचा गया है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो