scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ये आदमी को मजबूत बनाती है... छत्तीसगढ़ के मंत्री ने की शराब पीने की वकालत, बताया मजदूरों के लिए क्यों है जरूरी

छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि लेबर अगर शराब ना पिए तो सामान नहीं उठा सकते हैं और ज्यादा मेहनत नहीं कर पाएंगे। रमन सिंह कभी बोरा उठाए हैं। ये तकलीफ नहीं जानते हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: नीलम राजपूत
Updated: April 10, 2023 16:26 IST
ये आदमी को मजबूत बनाती है    छत्तीसगढ़ के मंत्री ने की शराब पीने की वकालत  बताया मजदूरों के लिए क्यों है जरूरी
शराब पीने को लेकर छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री ने दिया बयान (प्रतीकात्मक फोटो- Freepik)
Advertisement

शराबबंदी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान के बाद छत्तीसगढ़ की राजनीति गरमाई हुई है। इस बीच राज्य के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा है कि जब तक वह जिंदा हैं बस्तर में शराबबंदी नहीं होने देंगे। उन्होंने शराब पीने की वकालत करते हुए कहा कि यह आदमी को मजबूत बनाती है अगर मजदूरी करने वाले दारू ना पिएं तो वे सामान नहीं उठा पाएंगे और मेहनत नहीं कर सकेंगे।

कवासी का वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रहे हैं, "विदेश में 100 प्रतिशत लोग दारू पीते हैं। बस्तर में 90 प्रतिशत पीते हैं, लेकिन पीने का स्टाइल नहीं जान रहे हैं। दारू पीने से आदमी नहीं मरता है, मजबूत होता है, लेकिन ज्यादा पीने से आदमी को जान लेता है। इसलिए दारू और दवाई, या दावाई खाओ या दारू पियो। तो इस तरह मतलब थोड़ा पीने से नहीं होगा। खेती करने वाले को, लोहा उठाने वाले लेबर को। ये इतना बड़ा लोहा तुम नहीं उठा पाओगे। ये लेबर उठाएंगे शाम को मारेंगे। तब कल काम कर पाएंगे नहीं तो कर नहीं पाएंगे।"

Advertisement

उन्होंने कहा कि लेबर अगर शराब ना पिए तो सामान नहीं उठा सकते हैं और ज्यादा मेहनत नहीं कर पाएंगे। रमन सिंह ने कभी बोरा उठाया है। इनको क्या तकलीफ है। उन्होंने रमन सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा, "ये लोग हमारे जैसे लोगों की तकलीफ नहीं जानते हैं। मैं ताड़ी काटा हूं, तो मेरे को पता है कितना हाथ पैर दर्द होता है। भूपेश बघेल जो बोले हैं उस बात का मैं समर्थन करता हूं। मैं शुरूआत से बोलता रहा हूं कि छत्तीसगढ़ में शराबबंदी होगा, लेकिन बस्तर में तो नहीं होगा। जब तक मैं जिंदा रहूंगा बस्तर में नहीं होगा। बस्तर में देवी-देवता, बच्चे, सबमें उसका पूजा होता है। उसके बिना हम यात्रा नहीं करते, पूजा नहीं करते। मैं शुरू से कहता था।"

इससे पहले शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शराबबंदी को लेकर बड़ी घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि जब तक लोग शराब पीना नहीं छोड़ेंगे, तब तक शराबबंदी नहीं हो सकती है। इसके बाद से राज्य की राजनीति गरमा गई है। पूर्व सीएम रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार पर शराबबंदी का वादा कर मुकर जाने का आरोप लगाया है और साथ ही इसे महिलाओं का अपमान बताया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो