scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मेला देखने गया था सेना का जवान, नक्सलियों ने मार दी गोली

सेना का जवान एक हफ्ते पहले ही छुट्टी पर आया था और अपने इलाके के बाजार में मेला देखने गया था।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: February 25, 2023 21:40 IST
मेला देखने गया था सेना का जवान  नक्सलियों ने मार दी गोली
सेना के जवान की नक्सलियों ने की हत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)
Advertisement

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले (Kanker District in Chhattisgarh) में सेना के जवान को नक्सलियों ने गोली मार दी। यह घटना शनिवार शाम 5:30 बजे हुई। सेना के जवान (Amry Personal) की नक्सलियों (Naxalites) ने गोली मारकर हत्या कर दी है। सेना का जवान मेला देखने गया था और इसी दौरान नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया।

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में स्थित उसेली में बाजार स्थल के पास मुर्गा बाजार लगता है। सेना का जवान मोतीराम आंचला 1 हफ्ते पहले ही छुट्टी पर आया था और शनिवार को मुर्गा बाजार देखने पहुंचा था। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि नक्सलियों ने सेना के जवान को तीन गोली मारी, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं गोलियों की आवाज सुनते ही वहां पर लोग भागने लगे और अफरा-तफरी मच गई।

Advertisement

कांकेर जिले के एडिशनल एसपी खोमन सिन्हा (Additional SP Khoman Sinha) ने कहा कि नक्सलियों ने जवान को गोली मारी है। उन्होंने कहा, "छत्तीसगढ़ के उग्रवाद प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों द्वारा भारतीय सेना के एक जवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मोती राम आंचला के रूप में पहचाने जाने वाले जवान, एक स्थानीय मेले में भाग लेने के लिए आमाबेड़ा थाने के अंतर्गत उसेली गांव गए थे, जहां सशस्त्र नक्सलियों के एक समूह ने उन्हें गोली मार दी।"

बता दें कि आज सुबह छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच में मुठभेड़ हुई थी, जिसमें डीआरजी के 3 जवान शहीद हो गए। सुरक्षा बल सर्च पर निकले थे और माओवादियों ने पहले से प्लान बनाया था। वहीं सुकमा के एसपी सुनील शर्मा के मुताबिक इस एनकाउंटर में 5 से 6 नक्सली मारे गए। इस इलाके में करीब 100 की संख्या में नक्सली मौजूद है।

Advertisement

डीआरजी के जवान सड़क निर्माण काम को सुरक्षा देने और नक्सल ऑपरेशन पर निकले हुए थे। लेकिन यहां पर पहले से ही घात लगाए नक्सली मौजूद थे। जवानों ने भी डटकर मुकाबला किया और इस एनकाउंटर में 3 जवान शहीद हो गए। सीएम भूपेश बघेल ने भी जवानों की शहादत पर दुख जताया। साथ ही परिजनों के प्रति संवेदनाएं प्रकट की।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो