scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

एक शक्तिशाली मंच जो लोगों को प्रोत्साहित करता है : हरिचंदन

प्रधानमंत्री मोदी इस रेडियो कार्यक्रम के दौरान अब तक पर्यावरण, स्वच्छता, स्वास्थ्य और कृषि सहित विभिन्न विषयों को संबोधित कर चुके हैं।
Written by: एजंसी
May 01, 2023 06:19 IST
एक शक्तिशाली मंच जो लोगों को प्रोत्साहित करता है   हरिचंदन
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।( फोटो-इंडियन एक्‍सप्रेस)।
Advertisement

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने प्रधानमंत्री के रेडियो कार्यक्रम मन की बात की सराहना करते हुए रविवार को कहा कि यह कार्यक्रम लोगों के आंदोलन के जरिए नए भारत के निर्माण में योगदान देने वाले महत्त्वपूर्ण विचारों को आवाज देने वाला एक शक्तिशाली मंच है।

राज्यपाल ने यहां राजभवन में प्रधानमंत्री के मासिक रेडियो संबोधन मन की बात की 100वीं कड़ी के सीधे प्रसारण के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। इस कार्यक्रम में भाग लेने वालों में पद्म श्री पुरस्कार विजेता, कलाकार, बुद्धिजीवी और सामाजिक कार्यकर्ता शामिल थे। राज्यपाल ने कहा कि यह एक महत्त्वपूर्ण अवसर है क्योंकि यह तीन अक्तूबर 2014 के बाद शुरू होने से नियमित रूप से प्रसारित हो रहा है और इससे कार्यक्रम की स्थायी लोकप्रियता का पता चलता है।

Advertisement

विश्वभूषण हरिचंदन ने कहा, मन की बात सिर्फ एक कार्यक्रम से बढ़कर है। यह एक शक्तिशाली मंच है जो लोगों को प्रोत्साहित और प्रेरित करता है, जीवन में चुनौतियों का सामना कर वापसी करने की कहानियों को प्रदर्शित करता है, और लोगों के आंदोलन के माध्यम से एक नया भारत बनाने में योगदान देने वाले महत्वपूर्ण विचारों को आवाज देता है।

प्रधानमंत्री मोदी इस रेडियो कार्यक्रम के दौरान अब तक पर्यावरण, स्वच्छता, स्वास्थ्य और कृषि सहित विभिन्न विषयों को संबोधित कर चुके हैं। राज्यपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इसके जरिए 700 से अधिक व्यक्तियों और 300 से अधिक संगठनों का उल्लेख किया है। राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने कहा कि छत्तीसगढ़ के कई व्यक्तियों और संगठनों को भी प्रधानमंत्री ने अलग-अलग प्रकरणों में मान्यता दी है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो