scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Weather Update: दिल्ली में मौसम खुशगवार, आज हो सकती है हल्की बारिश, आकाश में छाए रहेंगे बादल

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में शनिवार शाम चार बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआइ) 236 दर्ज किया गया, जो ‘खराब’ श्रेणी में आता है।
Written by: जनसत्ता
Updated: January 29, 2023 08:33 IST
weather update  दिल्ली में मौसम खुशगवार  आज हो सकती है हल्की बारिश  आकाश में छाए रहेंगे बादल
आईएमडी के मुताबिक रात में गलन जारी रहेगी। फोटो- गजेंद्र यादव, इंडियनए एक्सप्रेस।
Advertisement

दिल्ली में शनिवार को धूप खिलने के बाद ठंड का असर कायम रहा। रविवार को हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। हालांकि अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उधर, मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में भी बूंदाबांदी की संभावना है। पंजाब और हरियाणा में शनिवार को भी कड़ाके की ठंड जारी रही।

धूप खिली, लेकिन गलन बढ़ी

दिल्ली में खिली धूप से दिन में मौसम खुशगवार रहा, लेकिन गलन भी रही। ठंडी पछुवा हवाओं ने मौसम सर्द बनाए रखा। विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली की हवा में नमी 89 से 51 फीसद के बीच दर्ज की गई। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में शनिवार शाम चार बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआइ) 236 दर्ज किया गया, जो ‘खराब’ श्रेणी में आता है।

Advertisement

कल भी आकाश में बादल छाए रहेंगे

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक रविवार को आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है। उन्होंने बताया कि रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 17 और 11 डिग्री के बीच रहने की संभावना है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में सोमवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे जबकि 31 जनवरी से तीन फरवरी तक आसमान साफ रहेगा।

जबलपुर जिले में दृश्यता शून्य हुई

मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में शनिवार सुबह घना कोहरा छाया रहा जिससे जबलपुर जिले में दृश्यता शून्य हो गई। यह जानकारी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दी। विभाग ने अगले 72 घंटे में मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बूंदाबादी होने और बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। 

Advertisement

पंजाब में बठिंडा सबसे ठंडा स्थान रहा

मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब में बठिंडा राज्य में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री कम है। इसके अलावा, अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, पठानकोट, फरीदकोट और गुरदासपुर में न्यूनतम तापमान क्रमश: 3.3 डिग्री, आठ डिग्री, 5.6 डिग्री, 5.8 डिग्री, 2.6 डिग्री और 5.2 डिग्री सेल्सियस रहा। पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी एवं केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Advertisement

हरियाणा के अंबाला में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस और हिसार में न्यूनतम तापमान में 3.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से पांच डिग्री कम है। वहीं, राज्य के करनाल, नारनौल, रोहतक, भिवानी और सिरसा में न्यूनतम तापमान क्रमश: 4.2 डिग्री, 2.6 डिग्री, 4.6 डिग्री, 3.5 डिग्री और 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो