scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

राज्यसभा चुनाव: क्रास वोटिंग की आशंका में हरियाणा के विधायक दिल्ली तलब, मतदान तक रायपुर के रिसॉर्ट में रहेंगे सभी कांग्रेसी

कार्तिकेय शर्मा के हरियाणा से राज्यसभा के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पार्टी हाईकमान ने उठाया कदम
Written by: वरिंदर भाटिया | Edited By: Sanjay Dubey
Updated: June 02, 2022 09:53 IST
राज्यसभा चुनाव  क्रास वोटिंग की आशंका में हरियाणा के विधायक दिल्ली तलब  मतदान तक रायपुर के रिसॉर्ट में रहेंगे सभी कांग्रेसी
चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के दौरान हरियाणा से पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार अजय माकन के साथ कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा। (पीटीआई)
Advertisement

10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की आशंकाओं के बीच कांग्रेस नेतृत्व ने गुरुवार को नई दिल्ली में एक बैठक के लिए शीर्ष नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित हरियाणा के अपने 31 विधायकों को बुलाया है। कांग्रेस ने यह कदम पार्टी से निष्कासित नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के बेटे मीडिया बैरन कार्तिकेय शर्मा के हरियाणा से राज्यसभा के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद उठाया है।

शर्मा को हरियाणा में जजपा के 10 विधायकों का समर्थन प्राप्त है और उन्हें भाजपा के साथ-साथ कई निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन मिलने की संभावना है। राज्य सभा के लिए कांग्रेस से अजय माकन प्रत्याशी हैं। पार्टी नेतृत्व पहले सभी विधायकों की बैठक करेगा और फिर उन्हें छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक रिसॉर्ट में भेजेगा।

Advertisement

हरियाणा पार्टी मामलों के प्रभारी विवेक बंसल ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया: “हां, पार्टी आलाकमान ने सभी विधायकों को गुरुवार को दिल्ली पहुंचने के लिए कहा है। सभी विधायकों की बैठक 15, आरजी रोड, दिल्ली में होगी. राहुल जी दिल्ली में नहीं हैं, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी या कोई और बैठक की अध्यक्षता करेगा।

उन्होंने स्वीकार किया कि राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की संभावनाओं को रोकने के लिए पार्टी ने सभी विधायकों को नई दिल्ली बुलाया है। उन्होंने कहा कि इस बात की भी संभावना है कि सभी विधायकों को हरियाणा से बाहर भेज दिया जाएगा और एक होटल / रिसॉर्ट में एक साथ रखा जाएगा। बंसल ने कहा, "नई दिल्ली में बैठक के बाद आगे की कार्रवाई पर फैसला किया जाएगा।"

Advertisement

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई, जो हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पुनर्गठन में विचार नहीं किए जाने के बाद पार्टी के कार्यक्रमों से दूर रह रहे हैं, गुरुवार की बैठक का हिस्सा नहीं होंगे और रिसॉर्ट में अन्य विधायकों के साथ शामिल नहीं हो सकते हैं।

Advertisement

राज्य सभा चुनाव के लिए मतदान 10 जून को होना है। इसके लिए सभी दलों की ओर से रणनीति बनाई जा रही है और सभी दल अपने-अपने विधायकों को एकजुट रखने के प्रयास में लगे हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो