scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कौन हैं पाकिस्तान के सबसे रईस शख्स की बेटी? अरबों रुपये का कर चुकी हैं दान, जानें नेट वर्थ और लव स्टोरी

Who is Shanna Khan, know her net worth: पाकिस्तान के सबसे अमीर शख्स शाहिद खान की बेटी शन्ना खान की नेट वर्थ 20 मिलियन डॉलर से ज्यादा है।
Written by: बिजनेस डेस्क
Updated: February 07, 2024 16:35 IST
कौन हैं पाकिस्तान के सबसे रईस शख्स की बेटी  अरबों रुपये का कर चुकी हैं दान  जानें नेट वर्थ और लव स्टोरी
पाकिस्तान के सबसे रईस शख्स की बेटी हैं शन्ना खान
Advertisement

Shanna Khan net worth, career, education: पाकिस्तान के सबसे रईस शख्स शाहिद खान हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि उनकी बेटी शन्ना खान बहुत बड़ी दानवीर हैं। हाल ही में University of Illinois Veterinary Teaching Hospital को 123 करोड़ रुपये दान करके शन्ना ने सुर्खियां बटोरी थीं। शन्ना खान (Shanna Khan) अपने पिता शाहिद खान के बिजनेस को भी संभालती हैं। शाहिद खान ने खेलों में बड़ा निवेश किया हुआ है और उन्हें स्पोर्ट्स टायकून भी कहा जाता है। उन्हें लग्जरी लाइफस्टाइल और शाही रहन-सहन के लिए जाना जाता है।

शाहिद खान की नेट वर्थ 97,276 करोड़ रुपये से ज्यादा है। वहीं उनकी बेटी शन्ना खान की नेट वर्थ भी करोड़ों डॉलर में है। शाहिद खान नेशनल फुटबॉल लीग (NFL) में Jacksonville Jaguars और प्रीमियर लीग में Fulham F.C. के मालिक हैं। गौर करने वाली बात है कि शाहिद खान के बेटे टोनी खान उनके स्पोर्ट्स वेंचर की देखरेख करते हैं। इसके अलावा वह अपने पिता के साथ All Elite Wrestling (AEW) का मालिकाना हक भी रखते हैं।

Advertisement

भारत के सबसे रईस कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) से तुलना करें तो रिलायंस इंडस्ट्रीज का जिम्मा भी अब उनके बच्चे ईशा, आकाश और अनंत अंबानी के हाथों में हैं।

लाइमलाइट से दूर रहती हैं शना

शाहिद खान की बेटी की बात करें तो शन्ना खान आमतौर पर चर्चा से दूर रहती हैं। और वह अपने डोनेशन व लुक के चलते सुर्खियां बटोरती हैं। वह Jaguars Foundation के जरिए चैरिटी करती हैं और परोपकारी कामों में जुटी रहती हैं। उनकी गिनती पाकिस्तान की सबसे अमीर महिलाओं में होती है।

Advertisement

Shanna Khan Net worth

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शन्ना खान की नेट वर्थ 20 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा है। 37 साल की शन्ना भले ही अमेरिका में पैदा हुई हों लेकिन वह यूएस के साथ-साथ पाकिस्तान में भी कारोबार करती हैं। वह दोनों देशों में समय बिताती हैं।

Advertisement

शन्ना खान का जन्म और पढ़ाई-लिखाई यूएसए के इलिनोइस में हुआ है। लेकिन पाकिस्तानी विरासत उनकी जड़ों में है। उन्होंने एक दानवीर, कारोबारी और कांग्रेसी प्रतिनिधि के तौर पर अपना रास्ता बनाया है। कांग्रेस के लिए एक डिस्ट्रिक्ट असिस्टेंट की भूमिका के अलावा, शन्ना एक यूनाइटेड मार्केटिंग कंपनी की को-ओनर भी हैं। यह कंपनी एक स्पेशलाइज्ड पैकेजिंग डिजाइन ऑर्गनाइज़ेशन है।

पाकिस्तान की सबसे महंगी शादी

कई बड़े डोनेशन के बावजूद शन्ना की नेट वर्थ काफी ज्यादा है। 11 अप्रैल 2015 को शन्नी और जस्टिन की शादी हुई जिसे पाकिस्तान की सबसे महंगी शादियों में गिना जाता है।

प्रतिभावान युवाओं और उनके परिवारों को सहायता करने पर शन्ना का फोकस है। उन्होंने Justin McCabe से शादी की है। उनके पति Wolf Point Advisors के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं।

शादी में शन्नो को उनकी मां ने डायमंड बर्ड ऑफ पैराडाइज ब्रॉच दिया था। उनकी शादी उस समय डेकोरेशन से लेकर खाने-पीने पर खर्च हुए पैसे को लेकर काफी चर्चा में रही थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शन्ना और जस्टिन एक कॉमन फ्रेंड के जरिए मिले थे। और पहली मुलाकात में ही जस्टिन ने शन्ना से उनका मोबाइल नंबर मांग लिया था। इसके बाद दोनों की बातें शुरू हईं और फिर यह सिलसिला शादी तक जा पहुंचा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो