scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

SBI चेयरमैन दिनेश खारा को मिलती है कितनी सैलरी? जानें पढ़ाई-लिखाई और करियर की डिटेल

Who is SBI Chairman Dinesh Khara? जानें एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा को मिलती है कितनी सैलरी...
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: March 11, 2024 16:39 IST
sbi चेयरमैन दिनेश खारा को मिलती है कितनी सैलरी  जानें पढ़ाई लिखाई और करियर की डिटेल
SBI चेयरमैन दिनेश खारा
Advertisement

Who is SBI Chairman Dinesh Khara: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) पिछले कुछ दिनों से इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर लगातार चर्चाओं में बना हुआ है। देश के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर बैंक को आज (11 मार्च 2024) शीर्ष अदालत यानी सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया से लताड़ पड़ी है। चुनावी बॉन्ड से जुड़े मामले में शीर्ष अदालत ने एसबीआई की 30 जून 2024 तक समय सीमा को बढ़ाने की गुजारिश को खारिज कर दिया है। SBI ने हर राजनीतिक पार्टी को मिले चुनावी बॉन्ड की डिटेल का खुलासे के लिए तारीख को आगे बढ़ाने के लिए याचिका दायर की थी। कोर्ट ने बैंक से कल (12 मार्च 2024) तक चुनावी बॉन्ड की डिटेल देने का आदेश दिया है और आदेश ना मानने पर अवमानना की बात कही है। खबरों के गलियारे में एसबीआई छाया हुआ है लेकिन क्या आपको पता है कि इस सबसे बड़े सरकारी बैंक के चेयरमैन कौन हैं?

चलिए आपको बताते हैं देश के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चेयरमैन और उनकी सैलरी, एजुकेशन और करियर के बारे में…

Advertisement

भारत के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के चेयरमैन दिनेश खारा हैं। साल 2022-2023 में उन्हें 37 लाख रुपये सालाना सैलरी मिली थी। बैंक की वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले वित्त वर्ष की तुलना में यह 7.5 फीसदी ज्यादा थी।

Oscars 2024 में बिना कपड़े स्टेज पर पहुंच जॉन सीना ने मचा दिया बवाल, नेट वर्थ जान हिल जाएंगे आप, WWE सुपरस्टार के पास है करोड़ों का घर

Dinesh Khara’s education

दिनेश खारा ने दिल्ली स्कूल ऑफ इकॉनोमिक्स से कॉमर्स में पोस्टग्रेजुएट किया है। इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के प्रतिष्ठित फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (Faculty of Management Studies) से MBA किया।

Advertisement

कौन हैं भारत के टॉप-6 सबसे युवा अरबपति लोग? कम उम्र में जमकर कमाया दाम, जानें क्या करते हैं काम

Advertisement

Dinesh Khara’s career

साल 1984 में दिनेश खारा ने एक प्रोबेशनरी ऑफिसर के तौर पर बैंक ज्वॉइन किया था। और अक्टूबर 2020 में वह एसबीआई के चेयरमैन बन गए। इससे पहले उन्होंने एसबीआई के ग्लोबल बैंकिंग और एसबीआई की सब्सिडियरीज के MD के तौर पर भी काम किया।

Dinesh Khara’s salary

दिनेश खारा की सैलरी की बात करें तो उनकी बेसिक सैलरी 27 लाख रुपये है जबकि 9.99 लाख रुपये डियरनेस अलाउंस (Dearness Allowance) के तौर पर मिलते हैं। 2022 में उन्हें सालाना 34.42 लाख रुपये मिले थे। बैंक के पूर्व चेयरमैन रजनीश कुमार को वित्त वर्ष 2021 में मिले सालाना पैकेज से यह 13.4 प्रतिशत ज्यादा था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो