scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मुकेश अंबानी से 4 गुना ज्यादा सैलरी! जानिए कौन हैं रवि कुमार एस और कहां करते हैं काम

Ravi Kumar S Salary: रवि कुमार एस की मौजूदा सैलरी मुकेश अंबानी को 2020 में मिलने वाली सैलरी से 4 गुना ज्यादा है।
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: January 16, 2024 15:42 IST
मुकेश अंबानी से 4 गुना ज्यादा सैलरी  जानिए कौन हैं रवि कुमार एस और कहां करते हैं काम
रवि कुमार एस की सैलरी मुकेश अंबानी को 2020 में मिलने वाली सैलरी से 4 गुना ज्यादा है।
Advertisement

Ravi Kumar S Salary four times of mukesh ambani: रवि कुमार एस ने हाल ही मे IT कंपनी Cognizant का नया CEO का पद संभाला है। इससे पहले रवि दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) में प्रेसिडेंट थे। कॉग्निज़ेंट में उन्होंने Brian Humphries को रिप्लेस किया है। अपने नए सैलरी पैकेज के चलते रवि कुमार एस (Ravi Kumar S) हाल ही में सुर्खियों में रहे। खबरों के मुताबिक, रवि कुमार की नई सैलरी की बात करें तो यह 2020 में मुकेश अंबानी की सैलरी से चार गुना ज्यादा है। आपको बताते हैं कॉग्निजेंट के नए सीईओ की नेट वर्थ और सैलरी के बारे में विस्तार से…

Ravi Kumar S Career

दो दशक से ज्यादा के अपने करियर में रवि कुमार एस ने शुरुआत भाभा ऑटोमिक रिसर्च सेंटर (Bhabha Atomic Research Centre) से की थी। यहां रवि ने एक न्यूक्लियर साइंटिस्ट के तौर पर काम करना शुरू किया था। 2016 में उन्होंने Infosys में प्रेसिडेंट के तौर पर ज्वॉइन किया।

Advertisement

उन्होंने इंफोसिस में बतौर चेयरमैन भी अपनी सेवाएं दी हैं। हाल ही में उन्होंने इंफोसिस छोड़ कॉग्निजेंट की राह पकड़ ली। इंफोसिस से पहले रवि कुमार एस PricewaterhouseCoopers, Oracle, Sapient और Cambridge Technology Partners के तौर पर काम कर चुके हैं।

इसके अलावा रवि कुमार एस न्यू यॉर्क एकेडमी ऑफ साइंसेंज (New York Academy of Sciences) के गवर्नर बोर्ड में भी शामिल हैं। रवि कुमार एक US Chamber of Commerce, TransUnion, Digimarc, and the International Tennis Hall of Fame के बोर्ड सदस्य भी हैं।

Advertisement

Ravi Kumar S education

रवि कुमार एस ने शिवाजी यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है। उन्होंने जेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री हासिल की है।

Ravi Kumar S net worth and salary

GQ के मुताबिक, रवि कुमार एस को कॉग्निजेंट ज्वॉइन करने पर 6 करोड़ रुपये के करीब बोनस मिला था। वह 7 मिलियन डॉलर (करीब 57 करोड़ रुपये) की ऐनुअल सैलरी पाते हैं। यह सैलरी 2020 में मुकेश अंबानी को मिलने वाली सैलरी की चार गुना है। मुकेश अंबानी को 2020 में 15 करोड़ रुपये की सालाना सैलरी मिलती थी। इतना ही नहीं, रवि कुमार एस को वन-टाइम हायर अवार्ड के तौर पर 5 मिलियन डॉलर (करीब 41 करोड़ रुपये) का स्टॉक रिटर्न भी मिला।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो