scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कौन हैं 'गजनी' और 'रेडी' फेम एक्ट्रेस असिन के पति राहुल शर्मा? 1 हजार करोड़ से ज्यादा है नेट वर्थ, मात्र 3 लाख रुपये से यूं शुरू किया था बिजनेस

Who is Rahul Sharma, Bollywood Actress's Husband: बॉलीवुड एक्ट्रेस असिन के पति राहुल शर्मा कौन हैं? जानें कितने करोड़ की संपत्ति है उनके पास...
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क | Edited By: Naina Gupta
May 23, 2024 13:12 IST
कौन हैं  गजनी  और  रेडी  फेम एक्ट्रेस असिन के पति राहुल शर्मा  1 हजार करोड़ से ज्यादा है नेट वर्थ  मात्र 3 लाख रुपये से यूं शुरू किया था बिजनेस
Who is Rahul Sharma? असिन के पति राहुल शर्मा कौन हैं?
Advertisement

Who is Rahul Sharma bollywood Actress Asin's husband: बॉलीवुड एक्ट्रेस असिन (Asin) पिछले कई सालों से सिने पर्दे से गायब हैं। सलमान खान, आमिर खान और अक्षय कुमार जैसे बड़े अभिनेताओं के साथ हिट फिल्में देने वालीं असिन ने जनवरी 2016 में शादी कर ली थी। उन्होंने 'रेडी', 'गजनी' और 'हाउसफुल 2' जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं। असिन ने कारोबारी राहुल शर्मा और टेक कंपनी माइक्रोमैक्स (Micromax) के सीईओ राहुल शर्मा के साथ जिंदगी की नई पारी की शुरुआत की थी।

कौन हैं राहुल शर्मा? (Who is Rahul Sharma?)

राहुल शर्मा जाने-माने उद्योगपति और माइक्रोमैक्स के CEO हैं। राहुल शर्मा ने साल 2000 में अपने दोस्तों राजेश अग्रवाल, विकास जैन और सुमीत अरोड़ा के साथ मिलकर माइक्रोमैक्स इन्फोर्मेटिक्स (Mircormax Informatics) की शुरुआत की थी। एक आईटी सॉफ्टवेयर कंपनी के तौर पर शुरू हुई दिल्ली की इस कंपनी ने 2008 में मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में एंट्री की। और 2010 तक यह किफायती स्मार्टफोन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी में से एक बन गई। कंपनी ने ह्यू जैकमैन (Hugh Jackman) को अपने ब्रैंड एंबेसडर के तौर पर नियुक्त किया था।

Advertisement

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल शर्मा ने अपने पिता से 3 लाख रुपये लेकर बिजनेस की शुरुआत की थी। राहुल शर्मा की नेट वर्थ फिलहाल करीब 1300 करोड़ रुपये है। उन्होंने राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय से मेकैनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री ली है। वहीं कनाडा की University of Saskatchewan से राहुल ने कॉमर्स में बैचलर्स किया है। माइकोमैक्स के अलावा, शर्मा ने Revolt Intellicorp कंपनी भी बनाई। इस कंपनी ने 2017 में भारत की पहली AI-बेस्ड इलेक्ट्रिक बाइक पेश की थी।

rahul sharma asin

ऐसे प्यार में पड़े राहुल और असिन

'हाउसफुल 2' में असिन के साथ काम करने वाले अक्षय कुमार ने मैचमैकर का काम किया। अक्षय ने अपने करीबी दोस्त राहुल शर्मा की मुलाकात 2012 में असिन से करवाई। और उनकी शादी में अक्षय कुमार खास मेहमान बनकर शामिल हुए। राहुल और असिन की एक बेटी अरिन है।

लग्जरी लाइफस्टाइल जीते हैं राहुल शर्मा और असिन

राहुल शर्मा और असिन एक लैविश लाइफस्टाइल जीते हैं। दिल्ली में उनके पास एक आलीशान फार्महाउस है। राहुल शर्मा के पास कई लग्जरी कारें भी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके पास Bentley Supersport Limited Edition, BMW X6, Mercedes GL450, Rolls-Royce Ghost Series 2 जैसी कारें हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो