scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कौन हैं देश की सबसे रईस मुस्लिम महिला फराह मलिक भानजी? चलाती हैं 28,773 करोड़ रुपये की कंपनी, जानें कहां से करती हैं तगड़ी कमाई

Who is Farah Malik Bhanji. richest muslim indian woman: कौन है भारत की सबसे अमीर मुस्लिम महिला फराह मलिक भानजी? जानें इनके बारे में...
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: April 16, 2024 15:14 IST
कौन हैं देश की सबसे रईस मुस्लिम महिला फराह मलिक भानजी  चलाती हैं 28 773 करोड़ रुपये की कंपनी  जानें कहां से करती हैं तगड़ी कमाई
richest muslim woman: जानिए भारत की सबसे रईस मुस्लिम महिला कौन हैं?
Advertisement

Who is India's richest muslim woman: हाल ही में देशभर में ईद का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। देशभर के मुस्लिम लोग इस दिन दिल खोलकर दान करते हैं, खुशियां मनाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि भारत की सबसे अमीर मुस्लिम महिला कौन हैं? चलिए आज आपको बताते हैं जाने-माने Metro ब्रैंड को चलाने वाली फराह मलिक भानजी के बारे में। इस ब्रैंड को प्रीमियम फुटवियर ऑफर करने के लिए भी जाना जाता है।

फराह मलिक भानजी के पास हजारों करोड़ की संपत्ति हैं। फराह मलिक भानजी की नेट वर्थ 26,000 करोड़ रुपये है। बिजनेस जगत में फराह, कामयाबी और इनोवेशन के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं।

Advertisement

Metro Shoes के चेयरमैन और अरबपति कारोबारी रफीक मलिक की बेटी फराह मलिक भानजी ने शानदार तरीके से अपनी विरासत को आगे बढ़ाया है।

Patanjali Advertisement Case LIVE: बालकृष्ण के बयान पर सुप्रीम कोर्ट बेहद नाराज, नहीं दी माफी, सुनवाई के बाद पहली बार रामदेव क्या बोले?

1955 में Metro Brand की शुरुआत

Metro Shoes के चेयरमैन और अरबपति कारोबारी रफीक मलिक की बेटी फराह मलिक भानजी ने शानदार तरीके से अपनी विरासत को आगे बढ़ाया है। इस कंपनी की स्थापना फराह के दादाजी मलिक तेजानी ने 1955 में मुंबई में की थी। फराह एक दूरदर्शी लीडर हैं और उनकी अगुआई में 'मेट्रो शूज' ने मॉडर्न रिटेल के नए आयाम छुए हैं। फराह कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर हैं और उन्होंने कंपनी के इस सफर को आगे बढ़ाने के साथ-साथ पूरी तरह बदल दिया है।

Advertisement

Ram Navami Bank Holiday 2024: राम नवमी के दिन इन राज्यों में सरकारी छुट्टी, बंद रहेंगे बैंक, पहले ही निपटा लें जरूरी काम

Advertisement

फराह की लीडरशिप में Metro Brands Limited का मार्केट कैपिटलाइज़ेशन 8 दिसंबर 2023 को 35,117 करोड़ रुपये था। इससे फराह की रणनीतिक दूरदर्शिता का पता चलता है। फुटवियर इंडस्ट्री में 2 दशक से ज्यादा के अनुभव के साथ फराह ने डायनमिक मार्केट लैंडस्केप के साथ कंपनी को चलाया है और इसके साथ Metro Shoes को नई कामयाबी पर पहुंचाया।

कंपनी के टेक्नोलॉजी रोडमैप को तय करके के साथ-साथ ग्लोबल कंपनियों जैसे Skechers, Crocs और Clarks के साथ पार्टनरशिप करने तक, फराह ने Metro Shoes को भारतीय इंडस्ट्री में टॉप पर बनाए रखा है।

136 शहरों में कंपनी के स्टोर

बिजनेस को आगे बढ़ाने के साथ ही फराह ने Metro Shoes के नेटवर्क को काफी मजबूत किया। और 136 भारतीय शहरों में कंपनी के 598 से ज्यादा स्टोर हैं। 250 से ज्यादा वेंडर्स के साथ कंपनी काम कर रही है और फराह ने एक ऐसा मजबूत ईकोसिस्टम तैयार किया है जिससे कंपनी लगातार आगे बढ़ रही है और बुलंदियों को छू रही है।

Metro Brands Ltd. का स्टॉक मार्केट में भी दबदबा है और 28,773 करोड़ रुपये की मार्केट कैप के साथ फराह मलिक भीनजी भारत में दूसरे लीडर्स और कारोबारियों के साथ-साथ युवाओं के लिए भी एक प्रेरणास्त्रोत हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो