scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कौन हैं भक्ति मोदी? क्या है मुकेश अंबानी और ईशा अंबानी से कनेक्शन? जानें उनकी पढ़ाई-लिखाई और कैरियर के बारे में

Bhakti modi-Isha Ambani Friendship: भक्ति मोदी और ईशा अंबानी रिलायंस रिटेलका कारोबार साथ मिलकर संभालती हैं।
Written by: बिजनेस डेस्क
February 23, 2024 16:38 IST
कौन हैं भक्ति मोदी  क्या है मुकेश अंबानी और ईशा अंबानी से कनेक्शन  जानें उनकी पढ़ाई लिखाई और कैरियर के बारे में
भक्ति मोदी और ईशा अंबानी प्रोफेशनल के साथ पर्सनल बॉन्ड शेयर करती हैं।
Advertisement

Who is Bhakti Modi: मुकेश अंबानी देश के सबसे रईस शख्स हैं। उनकी गिनती दुनिया के टॉप-10 अमीर लोगों में होती है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी ईशा अंबानी को रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) का मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया है। रिलायंस रिटेल RIL की सब्सिडियरी कंपनी है जिसकी इक्विटी वैल्यू 8.3 लाख करोड़ रुपये की है। रिलायंस रिटेल के तहत जियो स्टोर, रिलायंस फ्रेश, जियो मार्ट, हेमलेज, अर्बन लैडर, जिवामे, जस्ट डायल समेत कई ब्रैंड्स आते हैं। आज हम बात करेंगे ईशा अंबानी की दोस्त भक्ति मोदी की, आपको बताते हैं भक्ति की पढ़ाई-लिखाई और रिलायंस में उनकी भूमिका के बारे में...

ईशा अंबानी का Tira Beauty वेंचर

रिलायंस रिटेल एक बहुत बड़ा बिजनेस प्लेटफॉर्म है और Tira Beauty को अप्रैल 2023 में लॉन्च किया गया है। यह एक ब्यूटी रिटेलर चैनल है। टीरा की शुरुआत में ईशा अंबानी की एक अहम भूमिका है। और इसमें उनका साथ दिया है उनकी बिजनेस पार्टनर भक्ति मोदी की। जी हां, भक्ति ने इस वेंचर की रणनीतिक और मार्केटिंग स्ट्रैटजी बनाने में बड़ा रोल प्ले किया है।

Advertisement

कौन हैं भक्ति मोदी?

भक्ति मोदी Tira Beauty की को-फाउंडर और स्ट्रैटजी एंड बिजनेस डिवेलपमेंट की वाइस प्रेसिडेंट हैं। उनका जुड़ाव टीरा ब्यूटी तक ही सीमित नहीं है, वह सितंबर 2021 से रिलायंस रिटेल में भी स्ट्रैटजी और न्यू बिजनेस कारोबार की भी देखरेख कर रही हैं। 2022 में उन्होंने रिलायंस ब्रैंड्स (RBL) में निदेशक के तौर पर अतिरिक्त जिम्मेदारी संभाली। बता दें कि यह ब्रांड भारत में अंतरराष्ट्रीय लक्ज़री ब्रांडों के साथ साझेदारी उनकी रिटेलिंग करता है।

Bank Holidays 2024: मार्च में कुल 14 दिन बैंकों में नहीं होगा काम, जानें आपके राज्य में कब-कब सरकारी छुट्टी

भक्ति मोदी का सफर (Bhakti Modi’s Journey)

भक्ति मोदी की जर्नी की बात करें तो उन्होंने शुरुआती करीब तीन साल तक रिलायंस रिटेल की एक और सब्सिडियरी AJIO में एक कैटिगरी इन्वेन्टरी प्लानर और मर्चेंडाइजर के तौर पर काम किया था। इसके बाद उन्होंने RBL के लिए फैशन बायर के तौर पर काम किया। बाद में Superdry, BCBG Max Azria और Juicy Couture जैसे जाने-माने ब्रैंड्स को मैनेज भी किया।

Advertisement

कितनी पढ़ी-लिखी हैं भक्ति मोदी? (Bhakti Modi Education)

भक्ति ने यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवनिया से कंज्यूमर साइकोलॉजी में BA किया है। इसके अलावा उन्होंने न्यू यॉर्क के Parsons School of Design – The New School से फैशन/अपैरल डिजाइन में AAS की डिग्री ली है।

Advertisement

Blue Aadhaar Card: क्या होता है ब्लू आधार कार्ड? जानें अप्लाई करने का स्टेप-बाय-स्टेप तरीका

प्रोफेशनल भागीदारी के इलावा ईशा अंबानी और भक्ति मोदी के बीच मजबूत दोस्ती भी है। जी हां, ये दोनों बहुत अच्छी दोस्त हैं। खास बात है कि भक्ति के पिता मनोज मोदी, मुकेश अंबानी के राइट हैंड कहे जाते हैं। यानी दोनों के बीच पारिवारिक दोस्ती का रिश्ता है।

आपको बता दें कि हाल ही में मुकेश अंबानी ने मनोज मोदी को एक लग्जरी 22 मंजिला बिल्डिंग तोहफे में दी थी। वृन्दावन (Vrindavan) नाम की इस बिल्डिंग की वैल्यू करीब 1500 करोड़ रुपये है।

भक्ति मोदी की निजी जिंदगी(Personal Life of Bhakti Modi)

भक्ति मोदी ने Tally Solutions के मैनेजिंग डायरेक्टर तेजस गोयनका से शादी की है। टैली सॉल्यूशंस एक सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन कंपनी है। 2016 में भक्ति और तेजस की शादी के मौके पर अंबानी परिवार ने मुंबई स्थित अपने आलीशान घर एंटीलिया (Antilia) में ग्रैंड सेलिब्रेशन किया था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो