scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Vibrant Gujarat Summit 2024: मुकेश अंबानी के बाद गौतम अडानी ने खोला पिटारा, गुजरात में 1 लाख नौकरियां, 2 लाख करोड़ का निवेश

Gautam Adani Vibrant Gujarat Summit 2024: गौतम अडानी ने गुजरात में 2 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश का ऐलान किया है।
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: January 10, 2024 15:57 IST
vibrant gujarat summit 2024  मुकेश अंबानी के बाद गौतम अडानी ने खोला पिटारा  गुजरात में 1 लाख नौकरियां  2 लाख करोड़ का निवेश
Vibrant Gujarat Summit 2024: गौतम अडानी ने गुजरात में 2 लाख करोड़ रुपये निवेश करने का ऐलान किया है।
Advertisement

Gautam Adani in Vibrant Gujarat Summit 2024: उद्योगपति गौतम अडानी ने बुधवार (10 जनवरी 2024) को गुजरात में दो लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश की घोषणा की। इसमें मुख्य रूप से एक हरित ऊर्जा पार्क का निर्माण शामिल है जो अंतरिक्ष से भी दिखाई देगा। वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन (वीजीजीएस) के यहां आयोजित 10वें संस्करण में अडानी ने कहा कि इस निवेश से एक लाख नौकरियां पैदा होंगी।

उन्होंने कहा कि पिछले शिखर सम्मेलन में 55,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई गई थी, जिसमें से 50,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश समूह कर चुका है।

Advertisement

अंतरिक्ष से दिखेगा अडानी का ग्रीन एनर्जी पार्क

अडानी ने आगे कहा कि अडानी ग्रुप अब कच्छ में 25 वर्ग किलोमीटर में फैला 30 गीगावॉट क्षमता वाला एक ग्रीन एनर्जी पार्क बना रहा है जो अंतरिक्ष से भी दिखाई देगा।

अरबपति कारोबारी अडानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की भी तारीफ की। उन्होंने आगे कहा, '2014 के बाद से भारत ने सकल घरेलू उत्पाद में 185 प्रतिशत की ग्रोथ और प्रति व्यक्ति आय में 165 प्रतिशत की वृद्धि हासिल की है, जो भू-राजनीतिक और वैश्विक महामारी (कोरोना) संबंधी चुनौतियों को देखते हुए अद्वितीय है।'

Advertisement

अडानी ने अंतरराष्ट्रीय सतर पर पीएम मोदी की उपलब्धियों की भी सराहना की। गौतम अडानी ने कहा, 'आप हमें ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर अपनी आवाज उठाने वाले प्लेटफॉर्म से ग्लोबल प्लेटफॉर्म बनाने वाले राष्ट्र तक ले गए हैं। ' आदरणीय प्रधानमंत्री, आप ना केवल भविष्य का सोचते हैं बल्कि इसे आकार भी देते हैं। आपने भारत को दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ते हुए राष्ट्र के तौर पर पुनर्स्थापित किया है। और वसुधैव कुटुम्बकम व विश्व गुरू के दर्शन के साथ ग्लोबल सोशल चैंपियन बनाया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो