scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Indian Railways Aastha Special Train Update: अयोध्या रवाना हुई एक और आस्था स्पेशल ट्रेन, जानें क्या खास, हर डिटेल

Indian Railways Aastha Special Train Update: त्रिपुरा से तीसरी आस्था स्पेशल ट्रेन को अयोध्या के लिए रवाना किया गया।
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
February 29, 2024 11:05 IST
indian railways aastha special train update  अयोध्या रवाना हुई एक और आस्था स्पेशल ट्रेन  जानें क्या खास  हर डिटेल
त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा ने त्रिपुरा से तीसरी आस्था स्पेशल ट्रेन को रवाना किया।
Advertisement

Indian Railways Aastha Special Train Update: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने हाल ही में आस्था स्पेशल ट्रेनों को चलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया था। बता दें कि देशभर में अलग-अलग जगहों से अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन (Aastha Special Trains) का संचालन किया जा रहा है। इन ट्रेनों को खासतौर पर अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर में रामलला के दर्शन करने जाने वाले लोगों को ले जाने के लिए ऑपरेट किया जा रहा है।

हाल हीमें इंडियन रेलवे ने त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से तीसरी आस्था स्पेशल ट्रेन को रवाना किया। इस ट्रेन को मुख्यमंत्री माणिक साहा हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर सीएम ने खासतौर पर कुछ तीर्थयात्रियों के साथ बातचीत भी की और उन्हें सुरक्षित यात्रा के लिए शुभकामनाएं दीं।

Advertisement

सीएम साहा ने अपने भाषण में राम मंदिर के उद्घाटन के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि लोगों को 500 साल से इस पल का इंतजार था। उन्होंने जिक्र किया कि त्रिपुरा से कई सारे लोग पहले ही भगवान राम के दर्शन के लिए अयोध्या जाकर आ चुके हैं।

साहा ने कहा, 'मार्च के पहले सप्ताह में कैबिनेट मंत्री भी अयोध्या जाएंगे।'सीएम साहा ने इन स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था करने के लिए पीएम मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने अयोध्या जाने वाले लोगों से त्रिपुरा राज्य और वहां के लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना करने की गुहार लगाई। बता दें कि इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राजीब भट्टाचार्य, विधायक किशोर बर्मन भी मौजूद थे।

Advertisement

What is Indian Railways Aastha Special Train?

जैसा कि हमने बताया कि भारतीय रेलवे देशभर के अलग-अलग शहरों और कस्बों से अयोध्या के लिए 200 से ज्यादा आस्था स्पेशल ट्रेन (Aastha special trains ) चला रही है। हर ट्रेन में 20 स्लीपर कोच हैं। इन ट्रेनों में 1400 यात्री सवारी को ले जाने की क्षमता है।

Advertisement

बता दें कि उन भक्तों की तरफ से रेलवे की इस मुहिम के लिए काफी बढ़िया फीडबैक मिला है जो हाल ही में बने राम मंदिर और भगवान राम के दर्शन के लिए उत्सुक हैं।

22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में पीएम नरेंद्र मोदी ने भव्य राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की थी। आपको बता दें कि पहली आस्था स्पेशल ट्रेन को 5 फरवरी को सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से अयोध्या रवाना किया गया था। इस ट्रेन में कुल 1346 श्रद्धालु अयोध्या गए थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो