scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Share Market Crash: शेयर मार्केट में कोहराम, निवेशकों में हाहाकार, एक झटके में लाखों करोड़ स्वाहा, Sensex 6000 अंक धड़ाम, निफ्टी 2000 पॉइंट नीचे

Share Market Crash: भारतीय शेयर मार्केट में सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट दर्ज की गई।
Written by: Naina Gupta
Updated: June 04, 2024 13:18 IST
share market crash  शेयर मार्केट में कोहराम  निवेशकों में हाहाकार  एक झटके में लाखों करोड़ स्वाहा  sensex 6000 अंक धड़ाम  निफ्टी 2000 पॉइंट नीचे
Share market Crash: शेयर मार्केट, सेंसेक्स और निफ्टी में भारी गिरावट
Advertisement

Share Market Crash today: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटों की गिनती जारी है। INDIA और NDA गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। और इस बीच भारतीय शेयर मार्केट में निवेशकों की भावनाएं हताहत हुई हैं। वोटों की गिनती के बीच शेयर मार्केट में हाहाकार मच गया है। निवेशकों के 40 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा डूब गए हैं। बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 6063 अंक लुढ़ककर 70,000 के नीचे पहुंच गया है। जबकि निफ्टी 50 (NSE Nifty 50) 1770 पॉइन्ट नीचे जा पहुंचा है।

Advertisement

बता दें कि एग्जिट पोल में NDA के जबरदस्त बहुमत के साथ सरकार बनाने की जानकारी सामने आई थी। जिसके चलते 3 जून 2024 को ऑल-टाइम हाई रिकॉर्ड पर पहुंच गया था।

Advertisement

महाराष्ट्र में INDIA और NDA में जबरदस्त मुकाबला, भाभी को पछाड़ सुप्रिया सुले आगे, पीयूष गोयल और नितिन गडकरी भी आगे

खुलते ही शेयर मार्केट धड़ाम

कारोबार खुलते ही सेंसेक्स में पहले 183 अंकों की गिरावट हुई और फिर सेंसेक्स 1700 पॉइंट लुढ़ककर 74,753 के लो पर आ गया। निफ्टी भी 84 अंकों से ज्यादा की गिरावट के साथ खुला और 539 पॉइंट से ज्यादा अंक टूटकर 22,724 पर रह गया। गौर करने वाली बात है कि बाजार का यह रुख शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स से एकदम अलग है।

हिंदुस्तान यूनिलीवर और सन फार्मा के अलावा सेंसेक्स की बाकी सभी कंपनियों के शेयर लाल रंग के निशान पर कारोबार कर रहे हैं। पावर ग्रिड के शेयरों में 6 फीसदी से ज्यादा गिरावट हुई है। NTPC और SBI के शेयर्स भी 5 प्रतिशत टूटे हैं। ऑइल एंड पीएसयू शेयर्स में भी 6 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो