scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Share Market News Today: शेयर बाजार में तेजी बरकरार, रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुले Sensex और निफ्टी, Paytm के शेयरों में 4 फीसदी बढ़त

Share Market News today: शेयर बाजार में आज तेजी के साथ शुरुआत हुई। सेंसेक्स और निफ्टी रिकॉर्ड बढ़त के साथ खुले।
Written by: Naina Gupta | Edited By: Naina Gupta
Updated: June 13, 2024 10:50 IST
share market news today  शेयर बाजार में तेजी बरकरार  रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुले sensex और निफ्टी  paytm के शेयरों में 4 फीसदी बढ़त
Share Market News Today: सेंसेक्स और निफ्टी आज रिकॉर्ड के साथ खुले
Advertisement

Share Market News Today: खुदरा मुद्रास्फीति के मई में एक साल के निचले स्तर पर पहुंचने तथा आईटी शेयरों की लिवाली के बीच गुरुवार (13 जून 2024) को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी अपने नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए। आज यानी 13 जून 2024 को शेयर बाजार नए रिकॉर्ड के साथ खुला। बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 379.66 पॉइन्ट चढ़कर 76,986 पर कारोबार कर रहा था। जबकि एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) 118.00 अंकों की तेजी के साथ 23,441 पर कारोबार कर रहा था।

Advertisement

पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त कब आएगी, पढ़ें सभी अपडेट लाइव

Advertisement

सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से विप्रो, टेक महिंद्रा, नेस्ले, टाइटन, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, बजाज फाइनेंस, इंफोसिस, कोटक महिंद्रा बैंक, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और बजाज फिनसर्व के शेयरों में सबसे अधिक तेजी आई। हिंदुस्तान यूनिलीवर और पावर ग्रिड के शेयरों को नुकसान हुआ।

एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और हॉन्ग कॉन्ग का हैंगसेंग फायदे में रहा, जबकि जापान का निक्की तथा चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहे। अमेरिकी बाजार बुधवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, खाद्य उत्पादों की कीमतों में मामूली कमी आने से खुदरा मुद्रास्फीति मई के महीने में एक साल के निचले स्तर 4.75 प्रतिशत पर आ गई और यह भारतीय रिजर्व बैंक के संतोषजनक दायरे में बनी रही।

वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.36 प्रतिशत की गिरावट के साथ 82.30 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में बुधवार को लिवाल रहे और शुद्ध रूप से 426.63 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो