scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Share Market Crash: शेयर बाजार ने फिर लगाया बड़ा गोता, Sensex 456 अंक लुढ़का, Nifty में भी गिरावट, परेशान निवेशक

Share Market Crash Today: लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में सेंसेक्स और निफ्टी में बड़ी गिरावट देखने को मिली।
Written by: बिजनेस डेस्क
Updated: April 16, 2024 16:06 IST
share market crash  शेयर बाजार ने फिर लगाया बड़ा गोता  sensex 456 अंक लुढ़का  nifty में भी गिरावट  परेशान निवेशक
Share Market Crash: शेयर मार्केट आज फिर लुढ़क गया
Advertisement

Share Market Crash: मंगलवार (16 अप्रैल 2024) को भारतीय शेयर मार्केट में एक बार फिर बड़ी गिरावट दर्ज की गई। ईरान-इजरायल युद्ध के आसार के चलते बाजार में नकारात्मक असर देखा गया। हालांकि, सोमवार की तुलना में बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) और एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) दोनों में थोड़ा सुधार देखा गया। आज कारोबारी सत्र बंद होते समय सेंसेक्स 456.10 (0.62 प्रतिशत) गिरकर 72943.68 अंकों पर बंद हुआ। जबकि निफ्टी 50 में 95.75 (0.43 प्रतिशत) की गिरावट दर्ज की गई। निफ्टी 50 बाजार बंद होने के समय 22176.75 पॉइन्ट पर था।

वहीं Nifty Bank में भी 178.40 अंकों की गिरावट हुई और 0.37 प्रतिशत घाटे के साथ यह 47594.85 अंकों पर कारोबार कर रहा था। विदेशी मुद्रा कारोबारियों ने बताया कि विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) के लगातार बिकवाल रहने और ब्रेंट कच्चे तेल की उच्च कीमतों से भी निवेशकों की भावनाएं प्रभावित हुईं।

Advertisement

कौन हैं देश की सबसे रईस मुस्लिम महिला फराह मलिक भानजी? चलाती हैं 28,773 करोड़ रुपये की कंपनी, जानें कहां से करती हैं तगड़ी कमाई

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपिनयों में से इंडसइंड बैंक, इंफोसिस, बजाज फाइनेंस, कोटक महिंद्रा बैंक, बजाज फिनजर्व, एनटीपीसी, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों को नुकसान हुआ।

टाइटन कंपनी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, नेस्ले और मारुति के शेयर लाभ में रहे। एशियाई बाजारों में जापान का निक्की225, हांगकांग का हैंगसेंग, दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहे। अमेरिकी बाजार सोमवार को नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.58 प्रतिशत चढ़कर 90.62 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने सोमवार को शुद्ध रूप से 3,268.00 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो