scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Share Market Crash: खुलते ही धड़ाम हुआ शेयर मार्केट, निवेशकों में मायूसी, Sensex और Nifty दोनों में बड़ी गिरावट

Share Market Crash Today: Share Market Crash Today: गुरुवार को कारोबार खुलने के साथ ही शेयर मार्केट में एक बार फिर गिरावट दर्ज की गई। जानें सारी अपडेट्स
Written by: Naina Gupta | Edited By: Naina Gupta
Updated: March 14, 2024 11:26 IST
share market crash  खुलते ही धड़ाम हुआ शेयर मार्केट  निवेशकों में मायूसी  sensex और nifty दोनों में बड़ी गिरावट
Share Market Crash: गुरुवार को बाजार खुलने के साथ ही गिर गया।
Advertisement

Share Market Crash: गुरुवार (14 मार्च 2024) को शेयर मार्केट लाल रंग के निशान पर खुले। बुधवार को करीब 900 अंक गिरकर बंद होने वाला बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 150 अंक (0.21 प्रतिशत) गिरकर 72,612.64 पर खुला। वहीं एनएसई निफ्टी 50 (NSE Nifty 50) 56 पॉइन्ट (0.26 प्रतिशत) गिरकर 21,941.55 पर खुला। अधिकतर कंपनियों के शेयर नुकसान में कारोबार करते दिखे। बैंक निफ्टी इंडेक्स भी करीब 200 अंकों की गिरावट के साथ 46,772.60 अंकों पर खुला।

Adani Enterprises, Adani Ports & SEZ, Hindalco, Hero MotoCorp और BPCL उन शेयरों में हैं जो निफ्टी 50 पर शुरुआती कारोबार में लाभ पर दिखे। वहीं बजाज फाइनेंस, टाटा स्टील, JSW स्टील, टीसीएस और LTIMindtree आज निफ्टी 50 पर सबसे निचले स्तर पर कारोबार करते दिखे।

Advertisement

SBI Electoral Bonds: आखिर क्या होती है एक इलेक्टोरल बॉन्ड की कीमत? SBI के चुनावी बॉन्ड से जुड़े हर सवाल का जवाब

Share Market

आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार यानी 13 मार्च को शेयर मार्केट भारी गिरावट के साथ बंद हुआ था। सबसे ज्यादा गिरावट मिड कैप शेयरों में देखी गई और इनमें साढ़े पांच फीसदी से भी ज्यादा गिरावट हुई। बुधवार को हुई भारी बिकवाली को इस बड़ी गिरावट का जिम्मेदार माना जा रहा है। इसके अलावा एक बड़ी वजह SEBI चीफ का वो बयान है जिसमें उन्होंने मिड कैप शेयरों पर पैनी नजर होने और गड़बड़ी के संकेत होने की बात कही थी। इसके अलावा सेबी चीफ ने निवेशकों से सतर्क रहने को भी कहा था। इसके बाद ही निवेशकों में डर का माहौल बना और जमकर बिकवाली हुई।

सेंसेक्स की कंपनियों में बजाज फाइनेंस, टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, बजाज फिनसर्व, टेक महिंद्रा, टाइटन और एचडीएफसी बैंक घाटे में रहने वाली प्रमुख कंपनियां थीं। महिंद्रा एंड महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, लार्सन एंड टुब्रो और नेस्ले के शेयर लाभ में थे। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बुधवार को 4,595.06 करोड़ रुपये के शेयर बेचे। एशियाई बाजारों में शियोल, शंघाई मुनाफे में तो टोक्यो और हांगकांग घाटे में कारोबार कर रहे थे। अमेरिकी बाजार बुधवार को मिले-जुले रुख के साथ बंद हुए थे। बुधवार को बीएसई बेंचमार्क सूचकांक 906.07 अंक गिरकर 72,761.89 पर बंद हुआ। निफ्टी 338 अंक गिरकर 21,997.70 पर आ गया था। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.20 प्रतिशत बढ़कर 84.20 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल के भाव पर था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो