scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Share Market Today: आज क्यों बंद है शेयर मार्केट? Sensex और Nifty में नहीं हो रहा कारोबार, जानें सारी डिटेल

Share Market Closed today, Ram Mandir Pran Pratishtha: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर आज शेयर मार्केट में ट्रेडिंग नहीं होगी। जानें सारी डिटेल
Written by: Naina Gupta | Edited By: Naina Gupta
Updated: January 22, 2024 10:31 IST
share market today  आज क्यों बंद है शेयर मार्केट  sensex और nifty में नहीं हो रहा कारोबार  जानें सारी डिटेल
Share Market closed today: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर आज शेयर मार्केट बंद रहेगा।
Advertisement

Stock Market Closed Today, Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या राम मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के चलते महाराष्ट्र सरकार ने आज (22 जनवरी 2024) को पब्लिक हॉलिडे घोषित किया है। इसके साथ ही बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) भी आज बंद हैं। 22 जनवरी को स्टॉक मार्केट में छुट्टी रहेगी। बता दें शुक्रवार को RBI ने भी स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग ना होने को लेकर सर्कुलर जारी किया था।

स्टॉक मार्केट ना खुलने का मतलब है कि इक्विटी सेगमेंट, इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट और SLB सेगमेंट में आज कोई कारोबार नहीं होगा। अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के चलते देशभर के कई राज्यों में पूरे दिन तो कई में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया है।

Advertisement

कमोडिटी डेरिवेटिव्स सेगमेंट (Commodity Derivatives Segment) और इलेक्ट्रॉनिक्स गोल्ड रीसिप्ट (EGR) सेगमेंट में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे के बीच ट्रेडिंग नहीं होगी। लेकिन शाम 5 बजे सेशन दोबारा शुरू होगा।

बता दें कि एनएसई ने सोमवार (22 जनवरी 2024) को एक प्रेस रिलीज जारी कर छुट्टी का ऐलान किया था।

Advertisement

महाराष्ट्र में 22 जनवरी 2024 को छुट्टी घोषित की गई थी। इसके बाद Reserve Bank of India (RBI) ने एक बयान जारी कर कहा था, 'महाराष्ट्र सरकार ने 22 जनवरी 2024 को Negotiable Instruments Act, 1881 के सेक्शन 25 के तहत पब्लिक हॉलिडे घोषित किया है। इसके चलते 22 जनवरी 2024 Market Trading Hours को गवर्नमेंट सिक्यॉरिटीज (प्राइमरी और सेकेंडरी), फॉरेन एक्सचेंज, मनी मार्केट और रुपू इंट्रेस्ट रेट डेरिवेटिव्स में कोई ट्रांजैक्शन और सेटलमेंट नहीं होंगे। सभी आउटस्टैंडिंग ट्रांजैक्शन के सैटलमेंट अगले दिन सुबह (23 जनवरी, 2024) के लिए पोस्टपोन होते हैं।'

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो