scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Share Market Budget 2024: बजट से पहले इन स्टॉक्स पर रखें तेज नजर, 20% से ज्यादा रिटर्न के साथ हो सकते हैं मालामाल

Stock Market Budget 2024 Expectations: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट पेश करने से पहले लोग ऐसे स्टॉक्स सर्च कर रहे हैं, जो आने वाले समय में उनको अच्छा रिटर्न दे सके।
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: January 30, 2024 17:50 IST
share market budget 2024  बजट से पहले इन स्टॉक्स पर रखें तेज नजर  20  से ज्यादा रिटर्न के साथ हो सकते हैं मालामाल
बजट से पहले शेयर बाजार पर पूरी दुनिया की नजर है।
Advertisement

Budget 2024 Stock Market Expectations: देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आने वाले 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश करेंगी। बजट से पहले शेयर बाजार पर भी पूरी दुनिया की नजर है। आम लोग भी बजट से पहले स्टॉक पिक करने की सोच रहे हैं, ताकि उनको अच्छा रिटर्न मिल सके। मार्केट एक्सपर्ट्स ने कुछ ऐसे स्टॉक्स के बारे में पॉजिटिव न्यूज़ दी है, जिससे निवेशक मालामाल हो सकते हैं। कुछ ऐसे स्टॉक सामने आए हैं जो अगले 1 साल में 20% से अधिक का रिटर्न दे सकते हैं।

अल्ट्राटेक सीमेंट

अल्ट्राटेक सीमेंट (UTCEM) के मैनेजमेंट का अनुमान है कि वित्त वर्ष 24 में सीमेंट इंडस्ट्री की वृद्धि दर 8-9% होगी। मैनेजमेंट डिमांड ग्रोथ की संभावनाओं को लेकर आशावादी बना हुआ है और उम्मीद करता है कि चौथे क्वार्टर में कैपेसिटी यूटिलाइजेशन में सुधार होकर 80-85% हो जाएगा। दिसंबर 23 के तीसरे हफ्ते से नार्थ क्षेत्र को छोड़कर अधिकांश बाजारों में मांग में सुधार हुआ है। हमारा अनुमान है कि FY23-26 के दौरान कंसॉलिडेटेड वॉल्यूम CAGR 10% होगा। ऐसे में अगले 1 साल में ये स्टॉक 20% से अधिक का रिटर्न दे सकता है।

Advertisement

सनटेक रियलिटी

सनटेक का मैनेजमेंट उम्मीद करता है कि कंपनी वित्त वर्ष 2023-26 के दौरान 25% प्री-सेल्स सीएजीआर हासिल करेगी। इसका कारण नई और मौजूदा दोनों परियोजनाओं के लॉन्च में तेजी के कारण है। इसके अलावा कंपनी मजबूत बैलेंस शीट, मजबूत कैश फ्लो और आईएफसी के साथ पार्टनरशिप परियोजना में वृद्धि को बढ़ावा देगी और विकास को भी बढ़ावा देगी। इससे सनटेक के स्टॉक्स में तेजी आएगी और शेयर 25% से अधिक तक ऊपर जा सकते हैं।

ब्रोकरेज फर्म Sharekhan ने बजट से पहले कुछ शेयरों में लॉन्ग टर्म निवेश की सलाह दी है। Sharekhan के अनुसार डालमिया भारत, सिप्ला, महानगर गैस, बिरला सॉफ्ट में निवेश करने से 29 फीसदी तक का रिटर्न मिल सकता है।

Advertisement

Cipla और Dalmia Bharat दे सकते हैं अच्छा रिटर्न

Sharekhan के अनुसार सिप्ला के स्टॉक का टारगेट प्राइस 1600 रुपये है। अगर इस स्टॉक में निवेश करते हैं तो 1 साल में 16 फीसदी से अधिक रिटर्न मिल सकता है। वहीं डालमिया भारत के स्टॉक का प्रति शेयर टारगेट प्राइस 2830 रुपये है। Sharekhan के अनुसार इस शेयर पर निवेश करने से अगले 1 साल में 29 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है।

Advertisement

महानगर गैस-Birlasoft पर भी रखें नजर

महानगर गैस के स्‍टॉक का प्रति शेयर टारगेट 1,530 रुपये है। Sharekhan के अनुसार इस स्‍टॉक में निवेश करने से 11 फीसदी तक का रिटर्न मिल सकता है। ब्रोकरेज फर्म Sharekhan के अनुसार Birlasoft के स्‍टॉक का प्रति शेयर टारगेट प्राइस 950 रुपये है। इस स्टॉक में निवेश करने से 16 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो