scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

रामभक्तों की मौज! देशभर में दौड़ रहीं आस्था स्पेशल ट्रेन, अयोध्या गई एक और रेलगाड़ी, जानें शेड्यूल, स्टॉपेज और रूट

aastha special train: ओडिशा से रामभक्तों को लेकर अयोध्या रवाना हुई आस्था स्पेशल ट्रेन का टाइम, रूट जानें।
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: February 21, 2024 11:09 IST
रामभक्तों की मौज  देशभर में दौड़ रहीं आस्था स्पेशल ट्रेन  अयोध्या गई एक और रेलगाड़ी  जानें शेड्यूल  स्टॉपेज और रूट
Aastha Special Train: सम्बलपुर से अयोध्या रवाना हुई आस्था ट्रेन
Advertisement

Aastha Special Train sambalpur to ayodhya: केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने मंगलवार को एक नई आस्था स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। अयोध्या जाने वाली इस ट्रेन को सम्बलपुर से रवाना किया गया। सम्बलपुर (Sambalpur) से चलने वाली इस ट्रेन को Sambalpur-Darshan Nagar-Sambalpur Astha Special train नाम दिया गया है। ओडिशा के पश्चिमी क्षेत्र से चलने वाली यह ट्रेन 1512 भक्तों को लेकर अयोध्या गई है।

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 20 स्लीपर कोच के साथ अयोध्या के लिए जाने वाली इस ट्रेन के लिए रेलवे को आभार व्यक्त किया। बता दें कि नई आस्था स्पेशल ट्रेन ऑपरेट होने से अब पश्चिमी ओडिशा से लोग आसानी से अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर के दर्शन के लिए जा सकेंगे। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं में काफी खुशी का माहौल था।

Advertisement

Sambalpur-Darshan Nagar-Sambalpur train halt

धर्मेंद्र प्रधान के मुताबिक, अयोध्या जाने वाली यह आस्था स्पेशल ट्रेन पड़ोसी राज्य झारखंड में एंट्री से पहले राउरकेला (Rourkela) और झारसुगुड़ा (Jharsuguda)) रेलवे स्टेशन पर रुकेगी। उन्होंने आगे बताया, 'यह ट्रेन बुधवार को अयोध्या पहुंचेगी और अगले दिन रामभक्तों को वापस लेकर अयोध्या से ओडिशा रवाना होगी।'

Indian Railways’ Aastha Special Trains

बता दें कि इससे पहले इसी महीने गुजरात के मेहसाना रेलवे स्टेशन से राज्य की पहली आस्था स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई थी।

Advertisement

इसके अलावा बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी (organisation) J&K, अशोक कौल ने भी जम्मू से अयोध्या के लिए स्पेशल आस्था ट्रेन को फ्लैग ऑफ किया था। इसके अलावा 6 फरवरी 2024 को ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से अयोध्या रवाना हुई आस्था स्पेशल ट्रेन में करीब 1400 रामभक्त गए थे।

Advertisement

5 फरवरी 2024 को दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने भी दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से अयोध्या के लिए एक स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो