scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

रेखा झुनझनवाला ने खरीद डाली 118 करोड़ रुपये की बिल्डिंग, वजह जान कहेंगे- ऊपर वाले बस इतना पैसा दे दे

Rekha Jhunjhunwala Buys 118 crore building: रेखा झुनझुनवाला ने खरीदी 118 करोड़ रुपये की बिल्डिंग। जानें क्या है मामला...
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: March 26, 2024 15:41 IST
रेखा झुनझनवाला ने खरीद डाली 118 करोड़ रुपये की बिल्डिंग  वजह जान कहेंगे  ऊपर वाले बस इतना पैसा दे दे
रेखा झुनझुनवाला ने खरीदी 118 करोड़ की बिल्डिंग
Advertisement

Rekha Jhunjhunwala buys 118 crore building in mumbai: क्या आपने कभी सोचा है कि कोई शख्स अपने घर से दिखने वाले समंदर के नजारे को बचाने के लिए 118 करोड़ की बिल्डिंग खरीद सकता है? लेकिन स्वर्गीय राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला ने यह सच कर दिखाया है। जी हां, रेखा ने मुंबई के पॉश मालाबार हिल (Malabar Hill) स्थित घर से दिखने वाले समंदर के खूबसूरत नजारे को छिपने से बचाने के लिए 118 करोड़ रुपये की एक पूरी इमारत खरीद डाली है।

Moneycontrol की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रेखा झुनझुनवाला ने एक बिल्डिंग के लगभग सारे फ्लैट को 118 करोड़ रुपये में खरीद लिया है। इससे उनके घर से दिखने वाले अरब सागर के व्यू में कोई बाधा नहीं आएगी।

Advertisement

Paytm FASTag Recharge: अब यात्रा में नो टेंशन! पेटीएम ऐप से कहीं भी करें फास्टैग रिचार्ज, नया FASTag भी खरीदने का ऑप्शन

बता दें कि रेखा झुनझुनवाला के सी व्यू वाले RARE Villa रेजिडेंस के बिल्कुल पीछे Rockside CHS बिल्डिंग है। रॉकसाइड CHS को एक क्लस्टर स्कीम के तहत रीडिवेलपमेंट के लिए चुना गया था। जाने-माने डिवेलपर Shapoorji Pallonji ने इसके लिए एक बड़ा प्रपोजल भी रखा था और वादा किया था कि हर घर के मालिक को रीडिवेलप की जाने वाली बिल्डिंग में 50 प्रतिशत अतिरिक्त कारपेट एरिया मिलेगा।

Zapkey द्वारा एक्सेस किए गए डॉक्युमेंट्स के मुताबिक, रेखा झुनझुनवाला ने नवंबर 2023 से अब तक करीब 9 अपार्टमेंट 118 करोड़ रुपये में खरीदे। और इसकी वजह रीडिवेलपमेंट के बाद RARE Villa से सी व्यू का ब्लॉक होना था। मार्केट के जुड़े सोर्सेज का मानना है कि झुनझुनवाला फैमिली ने बिल्डिंग में मौजूद करीब 24 में से 19 अपार्टमेंट खरीद लिए हैं।

Advertisement

Indian Railways: महिला ने चलती ट्रेन में बच्चे को दिया जन्म, परिवार ने खुशी में रख दिया नवजात का अनोखा नाम, सब हैरान

Advertisement

वॉकेश्वर एरिया की सी-फेसिंग प्रॉपर्टीज के रीडिवेलपमेंट में वृद्धि देखी जा रही है क्योंकि डिवेलपर्स का इरादा साउथ मुंबई के समृद्ध लोगों को यहां लाना है। लोढ़ा मालाबार (Lodha Malabar) ने पिछले 18 महीनों में रिकॉर्ड लेनदेन के साथ इस ट्रेंड की शुरुआत की। इसके अलावा, फेमी केयर के मालिक और उद्योगपति जेपी टापरिया ने 369 करोड़ रुपये में भारत का सबसे महंगा अपार्टमेंट सौदा किया और ट्रिपलएक्स को हासिल किया।

रियल एस्टेट ब्रोकर्स संकेत देते हैं कि Shapoorji Pallonji ने अब अपने क्लस्टर रीडिवेलपमेंट प्लान को होल्ड पर रख दिया है और अब रॉकसाइड CHS के स्टेटस के लिए इसके सबसे बड़े मेजोरिटी ओनर से स्पष्टता का इंतजार कर रहा है।

Who is Rekha Jhunjhunwala?

रेखा झुनझुनवाला, भारतीय स्टॉक मार्केट के Big Bull कहे जाने वाले स्वर्गीय बिजनेसमैन राकेश झुनझुनवाला की पत्नी हं। उन्होंने ‘Rare Enterprises’की स्थापना की थी और टाटा ग्रुप की कंपनी Titan में उनका एक बड़ा शेयर है।

बता दें कि राकेश झुनझुनवाला को 22 मार्च 2023 को ट्रेड और इंडस्ट्री में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए मरणोपरांत पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।

Rekha Jhunjhunwala’s life, education

रेखा झुनझुनवाला ने मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है। साल 1987 में उन्होंने उस समय देश के सबसे जाने-माने निवेशक और Big Bull कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला से शादी की। दोनों के तीन बच्चे निशिता, आर्यमान और आर्यवीर हैं।

Rekha Jhunjhunwala’s net worth

Forbes के मुताबिक, रेखा झुनझनवाला की नेट वर्थ करीब 8.7 बिलियन डॉलर है। उनकी संपत्ति में बड़ा हिस्सा उनके स्वर्गीय पति का भी है। रेखा झुनझुनवाला Tital, Metro Brands, Star Health और Allied Insurance Company में बड़े हिस्से की मालकिन हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो