scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Delhi–Ghaziabad–Meerut RRTS: पीएम नरेंद्र मोदी ने किया 17 किमी. लंबा नए स्ट्रेच का उद्घाटन, जानें स्टेशन और ट्रैवल टाइम

Delhi–Ghaziabad–Meerut RRTS corridor: पीएम नरेंद्र मोदी ने आरआरटीएसस कॉरिडोर के 17 किलोमीटर लंबे नए स्ट्रेच का उद्घाटन किया।
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: March 06, 2024 12:35 IST
delhi–ghaziabad–meerut rrts  पीएम नरेंद्र मोदी ने किया 17 किमी  लंबा नए स्ट्रेच का उद्घाटन  जानें स्टेशन और ट्रैवल टाइम
पीएम मोदी ने RRTS के नए 17 किलोमीटर लंबे स्ट्रेच को लॉन्च किया।
Advertisement

Pm Narendra Modi launches 17 km strech of Delhi–Ghaziabad–Meerut RRTS corridor: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ RRTS कॉरिडोर के 17 किलोमीटर के लंबे एक और स्ट्रेच का उद्घाटन किया। पीएम ने दुहाई से मोदी नगर नॉर्थ तक के स्ट्रेच को वर्चुअली लॉन्च किया। इस नए स्ट्रेच में मुराद नगर, मोदी नगर साउथ और मोदी नगर नॉर्थ जैसे तीन स्टेशन शामिल हैं। आपको बताते हैं Delhi–Ghaziabad–Meerut RRTS corridor के नए अतिरिक्त 17 किलोमीटर लंबे स्ट्रेच पर पड़ने वाले स्टेशन और ट्रैवल टाइम के बारे में…

Number of Stations and Reduction in Travel Time

नए लॉन्च हुए स्ट्रेच में तीन नए स्टेशन शामिल हैं। इनमें मुराद नगर, मोदी नगर साउथ और मोदी नगर नॉर्थ शामिल हैं। आपको बता दें कि दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ RRTS कॉरिडोर कुल 82 किलोमीटर लंबा है। नए स्ट्रेच के खुलने के बाद कुल 34 किलोमीटर के लिए सर्विसेज चालू हो गई हैं।

Advertisement

दुहाई से मोदी नगर नॉर्थ के बीच नए RRTS सेक्शन के उद्घाटन के मौके पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, 'RRTS का काम और इसके प्रोडक्ट वर्ल्ड-क्लास हैं… आज हमारे पास 906 किलोमीटर लंबा ऑपरेशनल मेट्रो नेटवर्क है। 940 किलोमीटर लंबी लाइन शुरू होने वाली है। आपको यह जानकर गर्व महसूस होगा कि कि बची हुई 940 किलोमीटर की लाइन का काम पूरा हो गया है, हमारे पास दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मेट्रो सिस्टम होगा।'

रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज! IRCTC और Swiggy ने मिलाया हाथ, अब ट्रेन में भी स्विगी से झटपट ऑर्डर होगा फूड

बता दें कि RRTS पर ट्रेन को 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के हिसाब से डिजाइन किया गया है। और इसकी ऑपरेशन स्पीड अभी 160 किलोमीटर है। RRTS का मुख्य मकसद दिल्ली और मेरठ के बीच यात्रियों का ट्रैवल टाइम एक घंटे से भी कम करना है। दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर निश्चित तौर पर ट्रैवल में लगने वाले समय को काफी कम कर देगा।

Advertisement

बता दें कि राजधानी दिल्ली और मेरठ को जोड़ने वाले देश के पहले RRTS कॉरिडोर की नींव पीएम नरेंद्र मोदी ने मार्च 2019 में रखी थी। और 2023 अक्टूबर में यात्रियों के लिए इस कॉरिडोर का पहला स्ट्रेच खोला गया था।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो