scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PM Kisan Yojana 17th Installment 2024 Date: इस तारीख को देशभर के किसानों के खाते में आएंगे 2000 रुपये, जानें किसे मिलेगा यह फायदा

PM Kisan Yojana 17th Installment Date 2024, PM Kisan Samman Nidhi Yojana 17 Mein Kist: पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त की तारीख का खुलासा आखिरकार हो गया है। जानें कब आएंगे खाते में 2000 रुपये ...
Written by: Naina Gupta
Updated: June 14, 2024 14:23 IST
pm kisan yojana 17th installment 2024 date  इस तारीख को देशभर के किसानों के खाते में आएंगे 2000 रुपये  जानें किसे मिलेगा यह फायदा
pm kisan yojana 17th installment: पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त जानें कब आएगी
Advertisement

PM Kisan Yojana 17th Installment Date 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बन चुके हैं। मोदी सरकार 3.0 बनते ही पीएम मोदी ने सबसे पहले किसानों के हित में फैसला लिया और पहली फाइल पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त की पास की। अब जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी 18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र काशी जाएंगे। और इसी दौरान देशभर के किसानों को PM Kisan की 17वीं किस्त भी जारी करेंगे।

Advertisement

PM Kisan Yojana 17th Installment Date LIVE: Check Status Here

Advertisement

वाराणसी में रहने के दौरान पीएम किसान बाबा विश्वनाथ के दर्शन करेंगे और मां गंगा की आरती भी करेंगे। पीएम यहां किसान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। बनारस में अपने 1 दिन के कार्यक्रम के दौरान पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करने के दौरान 5 किसानों को सम्मानित भी करेंगे। पीएम का यह दौरान किसानों को समर्पित होगा।

PM Kisan Yojana 17th Installment Date Announced: How to Check beneficiary list

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि बेनिफिशियरी लिस्ट में आपका नाम है या नहीं, तो स्टेप-बाय-स्टेप करें चेक…

स्टेप 1: सबसे पहले पीएम किसान की आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाएं

Advertisement

स्टेप 2: अब होम पेज पर दिखने वाले Beneficiary Status टैब पर क्लिक करें

Advertisement

स्टेप 3: इसके बाद लाभार्थी को अपना आधार नंबर, अकाउंट नंबर या मोबाइल नंबर एंटर करना होगा।

स्टेप 4: डिटेल एंटर करने के बाद Get Data पर क्लिक करें।

स्टेप 5: अब अगर आपका नाम बेनिफिशियरी लिस्ट में होगा तो डिस्प्ले पर दिख जाएगा।

PM Kisan Samman Nidhi Yojana helpline number

अगर आप पीएम किसान के लाभार्थी हैं और किसी तरह की मदद चाहते हैं तो आप पीएम किसान हेल्पलाइन नंबर - 1555261 और 1800115526 या 011-23381092 पर कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा, आप चाहें तो पीएम किसान योजना के आधिकारिक ईमेल एड्रेस- pmkisan-ict@gov.in पर मेल भी कर सकते हैं।

क्या है PM Kisan Yojana?

पीएम किसान योजना मोदी सरकार द्वारा खासतौर पर गरीब किसानों के कल्याण के लिए शुरू की गई सरकारी योजना है। किस्त का पैसा पाने के लिए लाभार्थी किसानों का आधार कार्ड उनके बैंक अकाउंट से लिंक होना चाहिए। इस स्कीम का फायदा ने के लिए eKYC और एक्टिव बैंक अकाउंट के साथ आधार का लिंक होना जरूरी है। भू-सत्यापन भी इस सरकारी योजना की एक जरूरी प्रक्रिया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो