scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Paytm Crisis: मोदी सरकार से नहीं मिलेगी पेटीएम को मदद! वित्त मंत्री से मिले विजय शेखर शर्मा, हाथ लगी निराशा

Vijay Shekhar Sharma Meets Finance Misister: पेटीएम के विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के मौजूदा संकट को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की।
Written by: Naina Gupta | Edited By: Naina Gupta
Updated: February 07, 2024 11:25 IST
paytm crisis  मोदी सरकार से नहीं मिलेगी पेटीएम को मदद  वित्त मंत्री से मिले विजय शेखर शर्मा  हाथ लगी निराशा
Paytm Crisis: पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की है।
Advertisement

Vijay Shekhar Sharma Meets Finance Minister: पेटीएम के फाउंडर और CEO विजय शेखर शर्मा ने मंगलवार (6 फरवरी 2024) को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ हुई मीटिंग के बाद विजय शेखर शर्मा, वित्त मंत्री से मिले।

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, निर्मला सीतारमण और विजय शेखर शर्मा के बीच करीब 10 मिनट तक यह बैठक चली। रिपोर्ट में बताया गया कि पेटीएम के विजय शेखर शर्मा को यह बताया गया कि उन्हें नियमों से जुड़े इस मसले को RBI के साथ सुलझाने की जरूरत है। इसके अलावा उन्हें यह भी जानकारी दी गई है कि पेटीएम पर मंडरा रहे इस संकट में नरेंद्र मोदी सरकार की कोई भूमिका नहीं है।

Advertisement

29 फरवरी के बाद बंद हो जाएगा पेटीएम पेमेंट्स बैंक!

गौर करने वाली बात है कि पेटीएम अपने सबसे बुरे हालातों का सामना कर रहा है। केंद्रीय बैंक ने ऑनलाइन डिजिटल प्लेटफॉर्म के पेटीएंम पेमेंट बैंक पर 29 फरवरी के बाद बैन लगाने का आदेश दिया है। विजय शेखर शर्मा आरबीआई अधिकारियों, सरकारी अधिकारियों से मुलाकात करके इस संकट को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा पेटीएम पेमेंट बैंक के वॉलेट बिजनेस के बिकने को लेकर भी काफी खबरें सामने आ रही हैं।

बता दें कि मुकेश अंबानी की जियो फाइनेंशियल (Jio Financial) ने पेटीएम वॉलेट बिजनेस के लिए किसी तरह की बातचीत होने से इनकार कर दिया है। वहीं HDFC Bank ने मंगलवार को पु्ष्टि कर दी कि पेटीएम के साथ 'बातचीत' हो रही है। HDFC Bank की पेमेंट विंग के प्रमुख पराग राव का कहना कि वह फिलहाल 'wait and watch' मोड में हैं। हालांकि, उन्होंने पेटीएम वॉलेट बिजनेस को लेकर डील से जुड़ा कोई कमेंट नहीं किया।

Advertisement

बता दें कि पीटीआई की एक रिपोर्ट में कहा गया कि Enforcement Directorate (ED) और Financial Intelligence Unit (FIU) ने औपचारिक तौर पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) से पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के बारे में लेटेस्ट रिपोर्ट मुहैया कराने को कहा है ताकि वह जरूरी कदम ले सकें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो