scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मनोहर लाल खट्टर से भी अमीर हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक

Who is Nayab Singh Saini, net worth: जानें कौन हैं हरियाणा के नए सीएम नायब सिंह सैनी, साथ ही जानें उनकी नेट वर्थ...
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: March 12, 2024 15:13 IST
मनोहर लाल खट्टर से भी अमीर हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी  जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक
Nayab Singh Saini, Haryana CM: नायब सिंह सैनी हरियाणा के नए सीएम
Advertisement

Nayab Singh Saini Net worth: नायब सिंह सैनी हरियाणा के नए मुख्यमंत्री होंगे। मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफा देने के बाद हरियाणा के नए सीएम के नाम पर मुहर लग गई है। आज यानी 12 मार्च 2024 को शाम 5 बजे नायब सिंह सीएम पद की शपथ लेंगे। बता दें कि चंडीगढ़ में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया। इस बैठक में बीजेपी के पर्यवेक्षक अर्जुन मुंडा और तरुण चुग ने भी हिस्सा लिया। आपको बताते हैं हरियाणा के नए सीएम नायब सिंह सैनी की संपत्ति और नेट वर्थ के बारे में। जानिए कितने अमीर हैं नए हरियाणा सीएम…

Nayab Singh Saini Property

mynetainfo के मुताबिक, लोकसभा 2019 के चुनाव में दाखिल हलफनामे में नायब सिंह सैनी ने अपनी संपत्ति कुल 3 करोड़ रुपये से ज्यादा दिखाई है। नायब सिंह ने 2017-18 में कुल 33 लाख से ज्यादा इनकम ITR में दिखाई थी। जबकि 2016-15 में यह 19 लाख से ज्यादा थी। उनके पास कुल 4 लाख रुपये से ज्यादा कैश रकम है। जबकि बैंकों में 24 लाख रुपये से ज्यादा जमा हैं।

Advertisement

जानिए कितने पढ़े लिखे हैं हरियाणा के नए CM नायब सिंह सैनी

नए सीएम के पास 5 लाख रुपये से ज्यादा के NSS और पोस्टल सेविंग्स स्कीम आदि हैं। इनके पास कुल 3 लाख रुपये से ज्यादा की LIC पॉलिसी भी है। नायब सिंह सैनी के पास 12 लाख रुपये से ज्यादा की कीमत वाली 2014 इनोवा मॉडल और 2004 क्वालिस मॉडल कार है। इसके अलावा उनके पास 5 लाख से ज्यादा कीमत के 30 ग्राम सोने की जूलरी भी है। उनके पास 1 किलो चांदी भी है।

जानिए कितने अमीर हैं हरियाणा के नए CM नायब सिंह सैनी, इनोवा और क्वालिस जैसी गाड़ियों के हैं शौकीन

Advertisement

नायब सिंह के पास 55 लाख रुपये से ज्यादा की कृषि योग्य भूमि है। बात करें रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी की तो उनके पास करीब ढाई करोड़ रुपये के दो घर भी हैं। उनके मुताबिक दिए गए एफिडेविट के मुताबिक, कुल संपत्ति 3 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

Advertisement

नेपाल से आया परदेसी कैसे बन गया 30 हजार करोड़ का मालिक? हर दिन 15 घंटे काम और 0 सैलरी, जानें आचार्य बालकृष्ण की कहानी

बात करें पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर की तो उनके पास कुल 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है। यानी नए हरियाणा सीएम नायब सिंह पूर्व सीएम से ज्यादा अमीर हैं। मनोहर लाल खट्टर की कुल संपत्ति के बारे में यहां जानें...

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो