scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

बड़ी खबर! मुंबई एयरपोर्ट के रनवे कल बंद रहेंगे, नहीं उड़ेगी कोई फ्लाइट, जानें क्या है बड़ी वजह

Mumbai Airport will be closed on 9 May: 9 मई को मुंबई का डोमेस्टिक और इंटरनेशनल एयरपोर्ट सुबह 11 से शाम 5 बजे के बीच बंद रहेगा। जानें क्या है वजह
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: May 08, 2024 16:10 IST
बड़ी खबर  मुंबई एयरपोर्ट के रनवे कल बंद रहेंगे  नहीं उड़ेगी कोई फ्लाइट  जानें क्या है बड़ी वजह
मुंबई के डोमेस्टिक और इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 9 मई को दिन में कोई फ्लाइट नहीं उड़ेगी।
Advertisement

Mumbai Airport will be closed on 9th May: मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट और डोमेस्टिक एयरपोर्ट के रनवे 9 मई 2024 को पूरी तरह बंद रहेंगे। इसका मतलब है कि कोई भी एयरलाइन 9 मई को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे के बीच मुंबई एयरपोर्ट पर ऑपरेशन नहीं चला सकेगी। इस दिन मुंबई के दोनों एयरपोर्ट के रनवे पर मॉनसून और रेगुलर मेंटनेंस किया जाएगा। जिसके चलते हवाई यात्रियों इस अवधि के दौरान कोई फ्लाइट नहीं ले सकेंगे।

MIAL की रिलीज के मुताबिक, छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CSMIA) पर मॉनसून की तैयारी की रणनीति बनाने के चलते प्राइमरी रनवे 09/27 और सेकेंडरी रनवे 14/32 इस दिन (9 मई) को अस्थाई तौर पर बंद रहेंगे।

Advertisement

BSNL ग्राहकों की मौज! इन प्लान में मिल रही 4 महीने तक एक्स्ट्रा फ्री वैलिडिटी, जानिए क्या है स्पेशल ऑफर

गौर करने वाली बात है कि दिसंबर 2023 में ही एयरलाइन कंपनियों और दूसरे स्टेकहोल्डर्स को इस जरूरत के बारे में जानकारी दे दी गई थी। ताकि फ्लाइट शेड्यूल को इसी हिसाब से बनाया जाए। जानकारी के मुताबिक, रिलीज में यह भरोसा दिया गया है कि मेंटनेंस के काम से फ्लाइट की आवाजाही पर कोई असर नहीं पड़ेगा और यात्रियों को किसी तरह की असुविधा भी नहीं होगी।

बता दें कि मुंबई एयरपोर्ट करीब 1033 एकड़ बड़े एरिया में फैला है। मुंबई एयरपोर्ट पर रनवे, टैक्सीवे और एप्रन के लिए बड़ा इन्फ्रास्ट्रक्चर नेटवर्क है। वार्षिक मेंटनेंस रुटीन में रनवे की सतहों का सावधानीपूर्वक निरीक्षण शामिल है ताकि हर दिन के फ्लाइट ऑपरेशन से होने वाले छोटे और बड़े टेक्स्चर को एसेस किया जा सके।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो