scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मुकेश अंबानी ने अनंत-राधिका के प्री-वेडिंग फंक्शन में पानी की तरह बहाया पैसा, सिर्फ कैटरिंग के लगे 210 करोड़, पूरा खर्चा इतना कि आम आदमी सोच ही नहीं सकता

Anant Amabani-Radhika Merchant Pre Wedding: अंबानी परिवार ने बेटी की शादी से भी ज्यादा पैसा छोटे बेटे के प्री-वेडिंग फंक्शन में बहा दिया।
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: March 07, 2024 11:55 IST
मुकेश अंबानी ने अनंत राधिका के प्री वेडिंग फंक्शन में पानी की तरह बहाया पैसा  सिर्फ कैटरिंग के लगे 210 करोड़  पूरा खर्चा इतना कि आम आदमी सोच ही नहीं सकता
anant radhika pre wedding: अनंत राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग में अंबानी परिवार ने पानी की तरह पैसा बहाया
Advertisement

Anant Ambani- Radhika Merchant Pre Wedding Function: पिछले 10 दिन से कौन सा एक इवेंट सबसे ज्यादा खबरों में है? हममें से अधिकतर लोगों को इस सवाल का जवाब पता है। जी हां, हम बात कर रहे हैं देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी के प्री-वेडिंग फंक्शन की। दुनियाभर की जानी-मानी हस्तियों ने तीन दिन तक चली अनंत की प्री-वेडिंग सेरेमनी में हिस्सा लिया। मार्क जुकरबर्ग, बिल गेट्स, रिहाना, एकॉन, सचिन तेंदुलकर, अमिताभ बच्चन, आनंद महिंद्रा और गौतम अडानी जैसे बड़े सेलिब्रिटीज गुजरात के जामनगर में इस हाई-प्रोफाइल इवेंट के लिए इकट्ठा हुए। 1-3 मार्च तक चला यह इवेंट बेहद भव्य था और आज हम आपको बताएंगे कि अंबानी परिवार ने अपने बेटे की शादी से पहले आयोजित हुए इस फंक्शन में कितना पैसा बहाया…

Daily Mail की रिपोर्ट में बताया गया है कि, अंबानी परिवार ने अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग फंक्शन में 120 मिलियन (करीब 1259 करोड़ रुपये) खर्च कर दिए। आम लोगों के लिए यह पैसा इतना ज्यादा है कि शायद वे इसकी कल्पना भी नहीं कर सकते। लेकिन भारत और एशिया के सबसे धनी शख्स मुकेश अंबानी की बात करें तो उनके लिए इतना पैसा खर्च करना कोई बड़ी बात नहीं है। फिलहाल मुकेश अंबानी की नेट वर्थ 117.7 बिलियन डॉलर (करीब 9.7 लाख करोड़ रुपये) है।

Advertisement

anant mukesh nita

कैटरिंग पर खर्च हुई 210 करोड़ की रकम

डेली मेल के मुताबिक, अंबानी फैमिली के इस फंक्शन में सिर्फ कैटरिंग कॉन्ट्रैक्ट (खाना-पीना) का खर्चा ही 20 मिलियन डॉलर (करीब 210 करोड़ रुपये) आया। इंडिया टुडे के मुताबिक, वर्ल्ड फेमस सेलिब्रिटी रिहाना ने अपनी जोरदार परफॉर्मेंस के लिए 8-9 मिलियन (करबी 66-75 करोड़ रुपये) चार्ज किए।

तीन दिन तक चले अनंत-राधिका के प्री-वेडिंग फंक्शन की तस्वीरें और वीडियो में इस कार्यक्रम की भव्यता देखने को मिली। इस समारोह में शाहरुख खान, एमएस धोनी, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट् समेत बॉलीवुड के तमाम सितारों ने शिरकत की। शादी में शामिल होने वाले मेहमान प्राइवेट जेट के जरिए गुजरात के जामनगर पहुंचे। कई को तो अंबानी परिवार ने हेलिकॉप्टर सर्विसेज भी ऑफर कीं। इसके अलावा एयरपोर्ट से रॉल्स-रॉयस जैसी लग्जरी कारों से इन्हें वेन्यू तक लाया गया। अंबानी परिवार ने वेन्यू की डेकोरेशन में भी कोई कसर नहीं छोड़ी और यहां “An Evening in Everland” व “A Walk on the Wildside” जैसी थीम देखने को मिली।

anant radhika

बात करें अंबानी परिवार के सदस्यों द्वारा पहने गए लिबासों की तो देसी-विदेशी डिजाइनरों ने इन्हें डिजाइन किया। इनमें मनीष मल्होत्रा, तरुण तहिलियानी, राघवेंद्र राठौर, आशीष गुप्ता, Versace, Louis Vuitton, Chanel आदि रहे।

Advertisement

ईशा अंबानी की शादी से महंगा प्री-वेडिंग फंक्शन

लेकिन कई लोगों के मन में यह सवाल भी उठा कि क्या अंबानी फैमिली ने अनंत और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग फंक्शन में बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी से भी ज्यादा खर्चा कर दिया? बता दें कि प्री-वेडिंग फंक्शन में जहां करीब 1200 करोड़ रुपये खर्च हुए, वहीं 2018 में हुई ईशा अंबानी की शादी में अंबानी परिवार ने 100 मिलियन डॉलर (करीब 828 करोड़ रुपये) खर्च किए थे।

Advertisement

nita ambani

दुनिया की सबसे महंगी शादियों में से एक ईशा और आनंद का भव्य विवाह मुंबई में हुआ था। और इसमें पॉप आइकन बियॉन्से ने परफॉर्मेंस दी थी। और रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस शानदार परफॉर्मेंस के लिए उन्होंने 33-49 करोड़ रुपये के बीच चार्ज किया था।

अब जबकि अल्ट्रा-लैविश प्री-वेडिंग फंक्शन खत्म हो गए हैं, अब सबका ध्यान अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की जुलाई में होने वाली शादी पर है।

radhika anant
ambani family
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो