scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पेटीएम को एक और झटका! Paytm Wallet को नहीं मिलेगा मुकेश अंबानी का सहारा, Jio Financial Services ने डील की बात से किया इनकार

Mukesh Ambani, Jio Financial Services Shares: जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने पेटीएम वॉलेट बिजनेस खरीदने से जुड़ी रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है।
Written by: टेक्नोलॉजी डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: February 06, 2024 10:20 IST
पेटीएम को एक और झटका  paytm wallet को नहीं मिलेगा मुकेश अंबानी का सहारा  jio financial services ने डील की बात से किया इनकार
Paytm Crisis:जियो फाइनेंशियल सर्विस ने पेटीएम बिजनेस खरीदने से इनकार किया है।
Advertisement

Paytm Payments Bank Wallet: पेटीएम पर RBI के एक्शन के बाद बाजार में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। पेटीएम वॉलेट (Paytm Wallet) बिजनेस को लेकर भी कई तरह की रिपोर्ट्स लगातार सामने आ रही हैं। और अब मुकेश अंबानी के मालिकाना हक वाली Jio Financial ने आखिरकार उन सभी मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन किया है जिनमें RIL द्वारा पेटीएम के वॉलेट बिजनेस के अधिग्रहण की जानकारी दी गई थी।

सोमवार (5 फरवरी 2024) रात एक रेगुलेटरी फाइलिंग में जियो फाइनेंशियल ने इस तरह की सभी 'काल्पनिक' मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया। फिनटेक कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया कि पेटीएम के साथ वॉलेट बिजनेस के अधिग्रहण को लेकर किसी तरह की बातचीत नहीं चल रही है।

Advertisement

गौर करने वाली बात है कि The Hindu Business Line की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि Jio Financial और HDFC Bank पेटीएम के वॉलेट बिजनेस को खरीदने वाले टॉप-2 दावेदार हैं।

बता दें कि पेटीएम ने मंगलवार (6 फरवरी 2024) की सुबह दी गई जानकारी में कहा कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) अपने वॉलेट बिजनेस को लेकर अंबानी के साथ किसी तरह की बातचीत नहीं हो रही है।

Advertisement

Paytm के शेयरों में भारी गिरावट

इस बीच शेयर मार्केट में पेटीएम के शेयर भी मंगलवार को लगातार चौथे कारोबारी सत्र में नीचे गिरे हैं। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा 31 जनवरी 2024 को पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर लगाए गए बैन के बाद से कंपनी के शेयरों में गरावट जारी है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में पेटीएम का शेयर ऑल-टाइम लो 395 रुपये पर पहुंच गया।

पेटीएम के शेयरधारकों को पिछले कुछ दिनों में बड़े घाटे का सामना करना पड़ा है। 31 जनवरी के बाद से पेटीएम निवेशकों को करीब 2.8 बिलियन डॉलर तक गंवाने पड़े हैं। बता दें कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) में आरबीआई ने डिपॉजिय, क्रेडिट प्रॉडक्स और किसी तरह के डिजिटल वॉलेट पर 29 फरवरी तक रोक लगा दी है। पेटीएम के प्रवक्ता ने हालांकि, किसी तरह के फॉरेन एक्सचेंज नियम के उल्लंघन की बात को खरिज किया है।

वहीं पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा लगातार अपने ग्राहकों और कर्मचारियों से भरोसा बनाए रखने की बात कह रहे हैं। उनका कहना है कि 29 फरवरी के बाद भी पेटीएम की सभी सुविधाएं पहले की तरह ही काम करती रहेंगी। उन्होंने Paytm Karo को चैंपियन करार दिया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो