scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Vibrant Gujarat Summit 2024: बड़ी संख्या में नौकरियां पैदा होंगी, 7 करोड़ गुजरातियों के सपने करेंगे पूरे- मुकेश अंबानी

Reliance Industries Chariman Mukesh Ambani in Vibrant Gujarat Global Summit: मुकेश अंबानी ने गुजरात ग्लोबल समित 2024 में ग्रीन एनर्जी से जुड़ा बड़ा ऐलान किया।
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
January 10, 2024 11:57 IST
vibrant gujarat summit 2024  बड़ी संख्या में नौकरियां पैदा होंगी  7 करोड़ गुजरातियों के सपने करेंगे पूरे  मुकेश अंबानी
Vibrant Gujarat Global Summit में रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी
Advertisement

Mukesh Ambani in Vibrant Gujarat Summit 2024: गुजरात के ग्रीन एनर्जी क्षेत्र में अगले 10 वर्षों तक रिलायंस निवेश जारी रखेगा। 2030 तक गुजरात की ग्रीन एनर्जी खपत का करीब आधा हिस्सा, रिलायंस उत्पादित करेगा। इसकी घोषणा रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 (Vibrant Gujarat Summit 2024) में की।

गुजरात, ग्रीन डेवलेपमेंट में वैश्विक नेता बनकर उभरे इसके लिए रिलायंस ने जामनगर में 5,000 एकड़ में धीरूभाई अंबानी ग्रीन एनर्जी गीगा कॉम्प्लेक्स का निर्माण शुरू कर दिया है। अंबानी ने कहा कि “इससे बड़ी संख्या में ग्रीन नौकरियां पैदा होंगी और ग्रीन प्रोडक्ट और सामग्रियों का उत्पादन संभव होगा जो गुजरात को हरित उत्पादों का अग्रणी निर्यातक बना देगा।

Advertisement

7 करोड़ गुजरातियों के सपने पूरे करेगी Reliance

अपने भाषण में मुकेश अंबानी ने कहा, 'मेरे पिता धीरूभाई अंबानी मुझे बचपन में जो बताते थे,वो मैं कभी नहीं भूलूंगा। वो कहते थे- गुजरात तुम्हारी मातृभूमि है और गुजारत हमेशा तुम्हारी कर्मभूमि रहनी चाहिए।' उन्होंने कहा कि आज मैं एक बार फिर यह बताना चाहता हूं कि रिलायस एक गुजराती कंपनी थी, है और हमेशा रहेगी।

गुजरात को अपनी मातृभूमि और कर्मभूमि बताते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में रिलायंस ने देश में करीब 12 लाख करोड़ का निवेश किया है और इसमें से एक तिहाई से अधिक का निवेश अकेले गुजरात में किया गया है। 7 करोड़ गुजरातियों के सपने पूरे करने के लिए रिलायंस कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो