scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

अयोध्या में खुलेगा KFC? बस मेन्यू में करने होंगे ये बदलाव, नई रिपोर्ट में क्या-क्या चला पता

KFC in Ayodhya: अयोध्या में केएफसी स्टोर खोलने को लेकर सरकारी अधिकारी ने क्या-कुछ कहा है?
Written by: बिजनेस डेस्क
Updated: February 06, 2024 13:40 IST
अयोध्या में खुलेगा kfc  बस मेन्यू में करने होंगे ये बदलाव  नई रिपोर्ट में क्या क्या चला पता
KFC in Ayodhya: क्या वाकई अयोध्या में खुलेगा KFC?
Advertisement

KFC to open in Ayodhya: क्या आपने कभी सोचा है कि अयोध्या में राम मंदिर के पास वेज फूड सर्व करता हुए KFC हो सकता है? जी हां, एक रिपोर्ट में सरकारी अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि अयोध्या में KFC आउटलेट को खोलने की अनुमति मिल सकती है लेकिन अगर वहां सिर्फ वेजिटेरियन मेन्यू (शुद्ध शाकाहारी) ऑफर किया जाएगा।

22 जनवरी 2024 को हुए भव्य राम मंदिर उद्घाटन के बाद से ही अयोध्या में दुनियाभर से रामभक्त आ रहे हैं। देशभर के फूड चेन और दुकानें राम मंदिर के आसपास के इलाके में खुल रही हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा कारोबार किया जा सके। मंदिर परिसर और आसपास मौजूद दुकानों में ग्राहकों को शुद्ध शाकाहारी खानी ही परोसा जा रहा है। यहां आपको भारतीय पकवान से लेकर Domino's का पिज्जा जैसे फास्टफूड भी मिल जाएंगे। अब Moneycontrol की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पंच कोसी परिक्रमा यानी 15 किलोमीटर के दायरे में राम मंदिर से जुड़ी पावन जगहों पर कोई भी नॉन-वेज यानी मांसाहारी व्यंजन और शराब की बिक्री पर बैन है।

Advertisement

मेन्यू में नो नॉन-वेज फूड

सरकार अधिकारी विशाल सिंह के हवाले से मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट में कहा गया है, 'अयोध्या में दुकान खोलने के लिए बड़ी-बड़ी फूड चेन आउटलेट अपना ऑफर दे रही हैं। हम खुली बांहों के साथ उनका स्वागत करते हैं, लेकिन सिर्फ एक प्रतिबंध है, उन्हें पंच कोसी के अंदर अपने मेन्यू से नॉन-वेज फूड हटाना होगा।'

बता दें कि Domino's और Pizza Hut जैसे फूड आउटलेट पहले ही अयोध्या में खुले हुए हैं। लेकिन ये आउटलेट भी सिर्फ वेजिटेरियन आइटम ही सर्व कर रहे हैं।

Advertisement

गौर करने वाली बात है कि KFC की फुल फॉर्म ही (Kentucky Fried Chicken) है और दुनियाभर में यह अपने फ्राइड चिकन आइटम के लिए जाना जाता है। इसके अलावा यहां बर्गर, रैप्स, राइस बोल्स भी बेचे जाते हैं।

Advertisement

रिपोर्ट में बताया गया है कि मंदिर के पास मौजूद 'पिज्जा हट' के मैनेजर का कहना है कि राम पथ एरिया में वह एक नए स्टोर को खोलने की सोच रहे हैं।

वहीं डॉमिनोज आउटले के दिनेश यादव ने बताया कि वेज आइटम के साथ उनका बिजनेस तेजी से बढ़ रहा है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो