scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कंगना रनौत vs स्मृति ईरानी vs हेमा मालिनी: BJP से चुनाव लड़ रहीं VVIP उम्मीदवार में कौन सबसे रईस? जानें किसके पास अकूत धन-दौलत

Kangna Ranaut vs Smriti Irani vs Hema Malini: बीजेपी से लोकसभा चुनाव लड़ रहीं कंगना रनौत, हेमा मालिनी और कंगना रनौत में से किसके पास है सबसे ज्यादा संपत्ति?
Written by: Naina Gupta | Edited By: Naina Gupta
May 15, 2024 10:52 IST
कंगना रनौत vs स्मृति ईरानी vs हेमा मालिनी  bjp से चुनाव लड़ रहीं vvip उम्मीदवार में कौन सबसे रईस  जानें किसके पास अकूत धन दौलत
Smriti Irani vs Kangna Ranaut vs Hema malini: जानें किस बीजेपी उम्मीदवार के पास सबसे ज्यादा संपत्ति
Advertisement

Kangna Ranaut vs Smriti Irani vs Hema Malini: लोकसभा चुनाव 2024 अपने चरम पर है और चार फेज की वोटिंग पूरी हो चुकी है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) हो या कांग्रेस,सभी राजनीतिक दल चुनावों में जोरशोर से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। बीजेपी ने इस बार कई नए चेहरे चुनावों में उतारे हैं और उनमें से एक हैं बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत। हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं कंगना रनौत ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। और इससे उनकी संपत्ति का खुलासा भी हुआ है। कंगना के अलावा टीवी से राजनीति तक का सफर तय करने वालीं स्मृति ईरानी भी अमेठी से चुनाव लड़ रही हैं। इसके अलावा दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी भी यूपी के मथुरा से तीसरी बार चुनाव लड़ रही हैं। हम आपको बता रहे हैं इन तीनों में से किसके पास सबसे ज्यादा संपत्ति है। जानें हेमा मालिनी, कंगना रनौत और स्मृति ईरानी की धन-दौलत के बारे में…

कंगना रनौत के पास कुल 91.5 करोड़ रुपये की संपत्ति

अभिनेत्री कंगना रनौत भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। लोकसभा चुनाव 2024 से कंगना ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की है। उन्होंने कल यानी मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया। कंगना के चुनावी हलफनामे के मुताबिक, कंगना के पास कुल 91.5 करोड़ रुपये की संपत्ति है। उनके पास 28.7 करोड़ रुपये की चल जबकि 62.9 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है।

Advertisement

कंगना के एफिडेविट के मुताबिक, कंगना के पास 6.7 किलोग्राम सोने के गहने हैं जिनकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपये है। उनके पास करीब 50 लाख रुपये की वैल्यू वाली 60 किलोग्राम चांदी के बर्तन और गहने भी हैं। कंगना के पास 3 करोड़ रुपये की डायमंड ज्वेलरी भी है। कंगना के पास 98 लाख रुपये की कीमत वाली BMW कार, 58 लाख रुपये कीमत वाली मर्सिडीज बेंज और 3.91 करोड़ रुपये वाली Mercedes Maybach कार हैं। उनके पास एक Vespa स्कूटर भी है जिसकी वैल्यू 53 हजार रुपये है। एफिडेविट के अनुसार, कंगना के पास 2 लाख रुपये कैश और बैंक में 1.35 करोड़ रुपये जमा हैं। कंगना पर 17 करोड़ रुपये का कर्ज भी है।

बात करें प्रॉपर्टी की तो देशभर में कंगना ने खूब जमीनें खरीदी हैं। उनके पास चंडीगढ़ में चार कमर्शियल यूनिट और मुंबई व मनाली में भी एक-एक कमर्शियल बिल्डिंग है। मुंबई में कंगना के पास तीन फ्लैट हैं जिनकी कीमत करीब 16 करोड़ रुपये है जबकि मनाली के बंगले की कीमत करीब 15 करोड़ रुपये है। एक्ट्रेस ने साल 2022-23 में अपनी इनकम 4 करोड़ रुपये दिखाई थी।

कंगना के नाम पर 50 LIC पॉलिसी भी हैं। जबकि उनके खिलाफ 8 क्रिमिनल केस दर्ज हैं। एक्ट्रेस ने हलफनामे में बताया है कि उन्होंने चंडीगढ़ के प्राइवेट स्कूल से 12वीं तक पढ़ाई की है।

Advertisement

स्मृति ईरानी के पास कुल 8.75 करोड़ रुपये की संपत्ति

स्मृति ईरानी बीजेपी की कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री हैं। उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं स्मृति ईरानी ने चुनावी हलफनामे में अपनी संपत्ति 8,75,24,296 रुपये बताई है। जबकि उनके पति जुबिन ईरानी के पास कुल 8,81,77,790 रुपये हैं। दोनों की कुल संपत्ति 17 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

Advertisement

एफिडेविट के मुताबिक, स्मृति ईरानी के पास कुल 1,08,740 रुपये नकद हैं। जबकि बैंक में 25 लाख से ज्यादा रकम जमा है। स्मृति ईरानी ने 88,15,107 रुपये बॉन्ड में निवेश किए हैं। डाकघर में उनका 30 लाख रुपये से ज्यादा पैसा जमा है। स्मृति ईरानी के पास कुल 37 लाख रुपये से ज्यादा के आभूषण हैं। उनके पास 27 लाख रुपये से ज्यादा कीमत वाले वाहन भी हैं। उनके पास कुल 3 करोड़ से ज्यादा की चल और 5 करोड़ से ज्यादा की अचल संपत्ति है। स्मृति ईरानी पर 16 लाख रुपये से ज्यादा का लोन भी है।

जुबिन ईरानी की संपत्ति की बात करें तो उनके पास कुल 3 लाख से ज्यादा कैश है। जबकि बैंको में 39 लाख से ज्यादा पैसा जमा है। उन्होंने 49 लाख रुपये से ज्यादा पैसा बॉन्ड में निवेश किया है। डाकघर में 3 लाख 50 हजार रुपये जमा है। उनके पास 1 लाख रुपये से ज्यादा के गहने भी हैं। जुबिन ईरानी के पास 4 लाख 70 हजार रुपये से ज्यादा की कीमत की कार है। उन पर कोई भी लोन नहीं है।

स्मृति ईरानी के पास कुल 8.75 करोड़ रुपये की संपत्ति

हेमा मालिनी उत्तर प्रदेश की मथुरा लोकसभा सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ रही हैं। बीजेपी की VVIP उम्मीदवार हेमा मालिनी ने चुनावी हलफनामे में अपनी संपत्ति का खुलासा किया है। हेमा मालिनी के पास कुल 129 करोड़ रुपये की संपत्ति है। जबकि उनके पति धर्मेंद्र के पास 169 करोड़ रुपये की धन-दौलत है। दोनों की कुल संपत्ति मिलाकर 297 करोड़ रुपये है।

ड्रीमगर्ल के पास 7 महंगी कारें हैं जिनकी वैल्यू 61 लाख 53 हजार 816 रुपये है। उनके पास 2 करोड़ 96 लाख रुपये की विरासती संपत्ति भी है। हेमा मालिनी के पास कुल 13 लाख से ज्यादा कैश और धर्मेंद्र के पास 43 लाख रुपये से ज्यादा कैश है। हेमा मालिनी के पास बैंक में 1 करोड़ 13 लाख और 46 हजार रुपये हैं। जबकि अन्य वित्तीय संस्थाओं में उन्होंने कुल 4 करोड़ 28 लाख 54 हजार 44 रुपये जमा किए हैं। हेमा ने 2 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम शेयर में निवेश की हुई है।

मथुरा से सांसद हेमा मालिनी के पास 3 करोड़ 39 लाख रुपये से ज्यादा के गहने भी हैं। इसके अलावा उनके पास 100 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी भी है। वहीं एक्टर धर्मेंद्र के पास भी 136 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टीज हैं। हेमा मालिनी पर 1 करोड़ 42 लाख जबकि धर्मेंद्र पर 6 करोड़ 49 लाख रुपये से ज्यादा का कर्ज है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो