scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

यात्रीगण ध्यान दें! रेलवे ने इस वजह से रद्द कर दीं 69 ट्रेनें, 107 डायवर्ट, कहीं जाने से पहले चेक कर लें पूरी लिस्ट, शेड्यूल और स्टेशन

Indian Railways Update: भारतीय रेलवे के नॉर्दर्न ज़ोन ने संभू स्टेशन पर चल रहे किसान आंदोलन के चलते कई ट्रेनों को रद्द करने के साथ ही रास्ता बदला है।
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
May 05, 2024 18:34 IST
यात्रीगण ध्यान दें  रेलवे ने इस वजह से रद्द कर दीं 69 ट्रेनें  107 डायवर्ट  कहीं जाने से पहले चेक कर लें पूरी लिस्ट  शेड्यूल और स्टेशन
Indian Railway News: भारतीय रेलवे ने 69 ट्रेनों को 3 से 8 मई के बीच रद्द किया है।
Advertisement

Indian Railways Update: नॉर्दर्न रेलवे ने हरियाणा में संभू स्टेशन पर चल रहे किसान आंदोलन के चलते कई ट्रेनों की सर्विसेज के प्रभावित होने की बात कही है। नॉर्दर्न रेलवे ने एक बयान जारी कर कहा कि कुल 69 ट्रेनों को रद्द किया गया था। रेलवे अथॉरिटी के मुताबिक, 107 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है। और 3-8 मई के बीच 12 ट्रेनों का ओरिजिन स्टेशन बदला नहीं गया है।

रेलवे के मुताबिक, अंबाला डिवीजन के सानेहवाल पर संभू रेलवे स्टेशन पर 'किसानों के प्रदर्शन' के चलते ट्रेनों को कैंसिल और बदलाव किया गया है। जिन बड़ी ट्रेनों पर असर पड़ा है उनमें दिल्ली सराय रोहिल्ला एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस (Delhi Sarai Rohilla AC Superfast Express), जम्मू मेल ( Jammu Mail), शान-ए-पंजाब (Shan-e-Punjab Express)और श्री माता वैंष्णों देवी कटरा एक्सप्रेस (Shri Mata Vaishno Devi Katra Express) शामिल हैं।

Advertisement

यकीन नहीं होगा! 4200 रुपये से भी कम में मिल रहा पर्सनल Portable Mini AC, फिक्स करने की कोई टेंशन नहीं

रेलवे का कहना है कि कई बड़ी ट्रेनें अपने तय रूट्स पर नहीं चलेंगी और इन्हें दूसरे वैकल्पिक रास्तों के जरिए डायवर्ट किया गया है। रेलवे ने यात्रियों को चल रहे किसानों के प्रदर्शन के बीच अपनी यात्रा प्लान करने से पहले ट्रेन के शेड्यूल और लिस्ट चेक करने की सलाह दी है।

उदाहरण के लिए अंबाला और लुधियाने के बीच सीधे जाने वाली रेलगाड़ियां अब अंबाला से पहले चंडीगढ़ जाएंगी और फिर लुधियाना की तरफ बढ़ेंगी।

Advertisement

रेलवे ने जानकारी दी है कि डायवर्ट की गईं रेलगाड़ियां या तो जाखल-धुरू-लुधियाना या फिर अंबाला कैंट-चंडीगढ़-न्यू मोरिंडा-श्रीहिंद-सानेहवाल के रास्ते जाएंगे। और वापसी में भी इसी रूट के रास्ते सफर तय करेंगी।

Advertisement

नॉर्दर्न रेलवे ने एक आधिकारिक बयान में कहा, 'हमारा यात्रियों से निवेदन है कि अपनी यात्रा तय करने से पहले इन रास्तों पर जाने वाली ट्रेनों का स्टेटस हमारी वेबसाइट पर जाकर चेक कर लें।'

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो