scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Indian Railways Update: लोकसभा चुनाव के लिए रेलवे ने किया स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, जानें क्या है नंबर, रूट और शेड्यूल

Indian Railway's Special Trains: भारतीय रेलवे ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए खासतौर पर स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है।
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
April 25, 2024 15:08 IST
indian railways update  लोकसभा चुनाव के लिए रेलवे ने किया स्पेशल ट्रेनों का ऐलान  जानें क्या है नंबर  रूट और शेड्यूल
Indian Railways: भारतीय रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है।
Advertisement

Indian Railways special trains: भारतीय रेलवे ने लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुई स्पेशल ट्रेन सेवाओं का ऐलान किया है। आम चुनाव के मद्देनजर देशभर में लोग वोट देने के लिए अपने लोकसभा क्षेत्र जा रहे हैं। अब दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव से पहले भारी भीड़ को देखते हुए बेंगलुरु और मंगलुरु सेंट्रल को कनेक्ट करने के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेन का ऐलान किया है।

बता दें कि रेलवे का इरादा तटीय इाकों के वोटर को सुविधाजनक ट्रांसपोर्टेशन उपलब्ध कराना है ताकि वे आसानी से पोलिंग बूथ तक पहुंच सकें। इस स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन (Special Express Train) के जरिए साउथ वेस्टर्न रेलवे यह सुनिश्चित करना चाहती है कि लोकतंत्र के इस पर्व में वोटर आसानी से यात्रा करके हिस्सा ले सकें।

Advertisement

Anant Radhika Wedding: मुकेश अंबानी की बड़ी तैयारी! बेटे की शादी के लिए चले लंदन? 1000 साल पुरानी प्रॉपर्टी में होंगे फंक्शन, अरबों में है कीमत

List of special trains (स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट)

साउथ वेस्टर्न रेलवे ने एक प्रेस रिलीज जारी करके स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया।

लिस्ट के मुताबिक, ट्रेन संख्या 06553 बेंगलुरु-मंगलुरु सेंट्रल स्पेशल ट्रेन, 25 अप्रैल (गुरुवार) को शाम 6 बजे सर एम विश्वेस्वरैया टर्मिनल बेंगलुरु से चलकर अगले दिन सुबह 10 बजे मंगलुरु सेंट्रल पहुंचेगी।

Advertisement

रिलीज के मुताबिक, ट्रेन संख्या 06554 मंगलुरु सेंट्रल-बेंगलुरु स्पेशल ट्रेन 26 अप्रैल (शुक्रवार) को दोपहर 12 बजे मंगलुरु सेंट्रल से चलेगी और अगले दिन सुबह तड़के 3 बजे एसर एम विश्वेस्वरैया टर्मिनल, बेंगलुरु पहुंचेगी।

Advertisement

अमित शाह की दौलत 5 साल में 100 गुना बढ़ी, करोड़ों रुपये की चल-अचल संपत्ति के हैं मालिक, पास में नहीं कोई कार

साउथ वेस्टर्न रेलवे अथॉरिटीज ने एक स्पेशल ट्रेन और चलाई है, जिसका मकसद बेंगलुरु और उडुपी के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने का है। यह ट्रेन यशवंतपुर से कुंदनपुर के बीच चलेगी। 25 अप्रैल को बेंगलुरु में रात 11:20 पर यशवंतपुर से चलकर ट्रेन संख्या 06547 अगले दिन सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर कुंदनपुर पहुंचेगी।

बात करें रिटर्न जर्नी की तो ट्रेन संख्या 06548 कुंदरपुर से सुबह 11 बजकर 20 मिनट पर चलेगी और इसी गिन रात 9 बजकर 50 मिनट पर यशवंतपुर पहुंच जाएगी।

गौर करने वाली बात है कि इन स्पेशल ट्रेनों को 26 अप्रैल को होने वाले 28 में से 14 लोकसभा चुनावों के मद्देनजर शुरू किया गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो