scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Indian Railways News: भारतीय रेलवे का तोहफा, तीन स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, चेक करें रूट और ट्रेन की डिटेल

Indian Railways Special Trains: वेस्टर्न रेलवे ने तीन नई अनारक्षित ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है।
Written by: Naina Gupta | Edited By: Naina Gupta
April 09, 2024 14:07 IST
indian railways news  भारतीय रेलवे का तोहफा  तीन स्पेशल ट्रेनों का ऐलान  चेक करें रूट और ट्रेन की डिटेल
Indian Railways Special trains: वेस्टर्न रेलवे ने तीन स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है।

Indian Railways News: भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए नई ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। पश्चिम रेलवे ने तीन नई अनारक्षित स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। इन ट्रेनों को Train on Demand Type (TOD) के तौर पर चलाया जाएगा। बता दें कि रेलवे ने यह फैसला यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए लिया है।

वेस्टर्न रेलवे (Western Railway) तीन अनारक्षित ट्रेन चलएगी। इनमें ट्रेन संख्या 09041 उधना-छपरा, ट्रेन संख्या 09037 उधना-भागलपुर और ट्रेन संख्या 09039 उधना-जयनगर शामिल हैं। ये तीनों ट्रेनों को स्पेशल किराए के साथ ऑपरेट किया जाएगा।

Samsung Galaxy M55, Galaxy M15 स्मार्टफोन की भारत में एंट्री, इनमें है 50MP कैमरा और 256GB तक स्टोरेज

ट्रेन संख्या 09041, उधना-छपरा अनारक्षित स्पेशल ट्रेन (Train 09041, Udhna – Chhapra Unreserved Special train)

यह ट्रेन 10, 11, 12, 15 और 17 अप्रैल को स्पेशल किराए के साथ चलेगी। इस ट्रेन की कुल पांच ट्रिप- बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार और सोमवार को आयोजित की जाएंगी। इस ट्रेन में जनरल सेकंड क्लास कोच लगाए गए हैं। ट्रेन उधना स्टेशन से सुबह 11.25 पर चलेगी और शाम 7 बजे छपरा स्टेशन पहुंचेगी।

यह ट्रेन आने-जाने के दौरान चलथान, बारडोली, नंदुरबार, भुसावल, खंडवा, इटारसी, जबलपुर, कटनी, सतना, मानिकपुर, प्रयागराज छिवकी, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर सिटी और बलिया स्टेशन पर रुकेगी।

ट्रेन संख्या 09037, उधना-भागलपुर अनारक्षित स्पेशल ट्रेन (Train 09037, Udhna – Bhagalpur Unreserved Special train)

यह ट्रेन 13 अप्रैल से 16 अप्रैल के बीच चलेगी। यह ट्रेन शनिवार और मंगलवार को ट्रिप पूरी करेगी। ट्रेन में जनरल सेकंड क्लास कोच हैं। उधना स्टेशन से यह ट्रेन 11 बजकर 25 मिनट पर चलेगी और अगले दिन शाम 8 बजे भागलपुर स्टेशन पहुंचेगी।

ट्रेन आने-जाने के दौरान नंदुरबार, भुसावल, खंडवा, इटारसी, जबलपुर, कटनी, सतना, माणिकपुर, प्रयागराज छिवकी, पंडित दीन दयाल उपाध्याय, बक्सर, आरा, पटना, बख्तियारपुर, मोकामा, किऊल, जमालपुर और सुल्तानगंज स्टेशन पर रुकेगी।

ट्रेन संख्या 09039, उधना-जयनगर अनारक्षित स्पेशल ट्रेन (Train 09039, Udhna – Jaynagar Unreserved Special train)

यह ट्रेन 14 अप्रैल को स्पेशल किराए के साथ चलेगी। सोमवार को इस ट्रेन की एक ट्रिप होगी। यह ट्रेन उधना स्टेशन से सुबह 11 बजकर 25 मिनट पर चलेगी और अगले दिन रात 11 बजे जयनगर स्टेशन पहुंचेगी। इस ट्रेन में जनरल सेकंड क्लास कोच लगाए गए हैं।

आने-जाने की दिशा में यह ट्रेन नंदुरबार, भुसावल, खंडवा, इटारसी, जबलपुर, कटनी, सतना, माणिकपुर, प्रयागराज छिवकी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, बक्सर, आरा, पटना, बख्तियारपुर, मोकामा, बरौनी, समस्तीपुर, दरभंगा और मधुबनी स्टेशन पर रुकेगी।

स्टॉपेज के समय की जानकारी के लिए यात्री www.enquiry.indianrail.go पर जा सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो